धोनी के समर्थन में उतरा यह बॉलीवुड एक्टर, लिखा- 'BCCI को बोल देना चाहिए भाड़ में जाए ICC'

एमएस धोनी (MS Dhoni) के ग्लव्स विवाद को लेकर ट्विटर पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं. अब बॉलीवुड एक्टर परेश रावल

धोनी के समर्थन में उतरा यह बॉलीवुड एक्टर, लिखा- 'BCCI को बोल देना चाहिए भाड़ में जाए ICC'

एमएस धोनी (MS Dhoni)

खास बातें

  • धोनी के समर्थन में उतरे परेश रावल
  • बीसीसीआई से की समर्थन की मांग
  • उनका ट्वीट हो रहा है वायरल
नई दिल्ली:

विश्व कप 2019 (Cricket World Cup 2019) में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने सेना के चिन्ह (Army Insignia) वाले ग्लव्स को पहना था.  एमएस धोनी (MS Dhoni) के ऐसा करने पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है. फैंस जहां धोनी के समर्थन में खड़े हैं तो वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने  एमएस धोनी (MS Dhoni) के  ग्लव्स उतरवाने को कहा है. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर परेश रावल (Paresh Rawal) भी अब एमएस धोनी (MS Dhoni) के समर्थन में उतर गए हैं. उन्होंने कहा है कि बीसीसीआई को इस मामले में धोनी का समर्थन करना चाहिए. परेश रावल (Paresh Rawal) के इस ट्वीट पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं.

Bharat Box Office Collection Day 2: सलमान खान की फिल्म ने दूसरे दिन भी की ताबड़तोड़ कमाई, कमा डाले इतने करोड़

परेश रावल (Paresh Rawal) वैसे भी बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अपील करते हुए कहा कि वे विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) के दस्तानों पर बने सेना के चिन्ह को मंजूरी दे. इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी विश्व कप में भारत के पहले मैच में  एमएस धोनी (MS Dhoni) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपिंग दस्तानों पर भारतीय पैरा स्पेशल फोर्स के चिह्न् का इस्तेमाल करते देखा गया था. इसके बाद, आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा था कि वह धोनी के दस्तानों पर से यह चिह्न् हटवाए. मुंबई में शुक्रवार को सीओए की बैठक में एक सदस्य ने कहा कि मंजूरी की मांग की गई है ताकि धोनी अपने दस्तानों को पहन सकें. 

कपिल शर्मा इस मेहमान से ले बैठे पंगा, फिर यूं मिली करारी शिकस्त- देखें Video

आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा कि परिषद को अगर बीसीसीआई यह समझाने में सफल हो पाता है कि 'बलिदान ब्रिगेड के चिह्न्' से किसी प्रकार की राजनीतिक या धार्मिक संवेदनाएं नहीं जुड़ी हुई है तो बोर्ड के अपील पर विचार किया जा सकता है. आईसीसी के महाप्रबंधक, रणनीति समन्वय, क्लेयर फरलोंग ने आईएएनएस से कहा था, "हमने बीसीसीआई से इस चिह्न् को हटवाने की अपील की है." धोनी के दस्तानों पर 'बलिदान ब्रिगेड' का चिह्न् है. सिर्फ पैरामिलिट्री कमांडो को ही यह चिह्न् धारण करने का अधिकार है. बता दें कि  एमएस धोनी (MS Dhoni) को 2011 में पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद उपाधी मिली थी. धोनी ने 2015 में पैरा ब्रिगेड की ट्रेनिंग भी ली है.

Bhojpuri Cinema: आम्रपाली दुबे ने डांस और एक्सप्रेशंस से जीता दिल, बार-बार देखा जा रहा Video

इस पर हालांकि सोशल मीडिया पर  एमएस धोनी (MS Dhoni)की काफी तारीफ हो रही है, लेकिन आईसीसी की सोच और नियम अलग हैं.  आईसीसी के नियम के मुताबिक, "आईसीसी के कपड़ों या अन्य चीजों पर अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान राजनीति, धर्म या नस्लभेदी जैसी चीजों का संदेश नहीं होना चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...