विज्ञापन

स्त्री 2 से पहले ये 10 फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर मचा चुकी हैं गदर, अक्षय कुमार की फिल्म ने तो की थी नोटों की बारिश

हर साल बॉक्स ऑफिस पर कुछ फिल्में बवाल मचाती हैं. आइए आपको ऐसी ही 10 फिल्मों के बारे में बताते हैं जो पूरे साल छाई रहीं.

स्त्री 2 से पहले ये 10 फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर मचा चुकी हैं गदर, अक्षय कुमार की फिल्म ने तो की थी नोटों की बारिश
पिछले पांच सालों में इन फिल्मों ने मचाया सिनेमाघरों पर बवाल
नई दिल्ली:

हर साल सिनेमाघरों पर कई फिल्में रिलीज होती हैं. जिनमें से कुछ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं तो कुछ फ्लॉप साबित होती हैं. इस साल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म स्त्री 2 (Stree 2) का जलवा कायम है. ये फिल्म बवाल मचा रही है. स्त्री 2 और कल्कि 2898 एडी इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है. इन दोनों को ही फैंस ने बहुत पसंद किया था. आइए आपको ऐसी ही 10 फिल्मों के बारे में बताते हैं जो पूरे साल छाई रहीं.

स्त्री 2
श्रद्धा कपूर-राजकुमार राव की स्त्री 2  पिछले महीने 15 अगस्त के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को रिलीज हुए एक महीना हो गया है और अब ये फिल्म जल्द ही 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है.

कल्कि 2898 एडी
प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की कल्कि 2898 एडी भी इसी साल रिलीज हुई थी. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया है. फिल्म को देखने के लिए लोग दीवाने हो गए थे. कल्कि 2898 एडी ने बॉक्स ऑफिस पर 640.6 करोड़ का कलेक्शन किया था.

जवान
साल 2023 शाहरुख खान के नाम रहा है. उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई थीं और तीनों ही ब्लॉकबस्टर रही थीं. शाहरुख खान की जवान ने इंडिया में 582.31 करोड़ का कलेक्शन किया था. उन्होंने कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था.

एनिमल
रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की एनिमल ने बवाल मचा दिया था. ये फिल्म साल 2023 में सबसे अच्छी कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है. एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर 662.33 करोड़ का कलेक्शन किया था.

गदर 2
पिछले साल सनी देओल की वापसी हर जगह छा गई थी. 22 साल बाद वो गदर 2 का सीक्वल लेकर आए थे और सिनेमाघरों में बहार आ गई थी. गदर 2 ने कई रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. इस फिल्म ने 525.7 करोड़ का कलेक्शन किया था.

ब्रह्मास्त्र
साल 2022 में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की इस फिल्म को देखने के लिए लोग दीवाने थे. पहली बार ये जोड़ी किसी फिल्म में साथ नजर आई थी. ये फिल्म का पहला पार्ट था. जिसने बॉक्स ऑफिस पर 320 करोड़ का कलेक्शन किया था. कोविड-19 की महामारी के बाद यह बड़ी हिट फिल्म थी.

गंगूबाई काठियावाड़ी
आलिया भट्ट ने संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी में जबरदस्त एक्टिंग की थी. इस फिल्म के बाद से उनका इंडस्ट्री में एक लेवल ऊपर हो गया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी. फिल्म ने 153.69 करोड़ कमाए थे. गंगूबाई काठियावाड़ी साल 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

फाइटर
ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण को साथ में देखने का फैंस को बहुत मन था. ये जोड़ी इस साल फाइटर में साथ में देखने को मिली थी. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. फाइटर ने बॉक्स ऑफिस पर 359 करोड़ का कलेक्शन किया था.

सूर्यवंशी
अक्षय कुमार की ये फिल्म 2021 दिवाली के मौके पर रिलीज हुई थी. अक्षय कुमार की सूर्यवंशी कोविड के दौरान ही रिलीज हुई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने हल्ला मचा दिया था. सूर्यवंशी ने 233.33 करोड़ का कलेक्शन किया था.

तानाजी
अजय देवगन की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट ही साबित होती है. साल 2020 में उनकी फिल्म तानाजी आई थी. इस फिल्म ने शानदार कमाई की थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 332.80 करोड़ का कलेक्शन किया था.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आज तक नहीं देखी होगी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 46 साल पुरानी ये तस्वीर, कपल का हैंडसम लुक देख आप भी हार बैठेंगे दिल
स्त्री 2 से पहले ये 10 फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर मचा चुकी हैं गदर, अक्षय कुमार की फिल्म ने तो की थी नोटों की बारिश
ऑस्कर विनर एक्ट्रेस निकोल किडमैन ने किए चौंकाने वाले खुलासे, बोलीं- पूरी जिंदगी सुनने पड़े ताने...
Next Article
ऑस्कर विनर एक्ट्रेस निकोल किडमैन ने किए चौंकाने वाले खुलासे, बोलीं- पूरी जिंदगी सुनने पड़े ताने...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com