नौकर का रोल निभाते-निभाते बना लीड एक्टर, चाउमीन की लालच में मिल गई बड़ी फिल्म, पहचाना क्या?

हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के छोटे से गांव से दिल्ली आए उस एक्टर की जिसने नौकर के रोल से फिल्मी करियर की शुरुआत की लेकिन एक रोल ने उनको पहचान दे दी.

नौकर का रोल निभाते-निभाते बना लीड एक्टर, चाउमीन की लालच में मिल गई बड़ी फिल्म, पहचाना क्या?

घर वाले चाहते थे सरकारी नौकरी, बेटे पर सवार था एक्टिंग का भूत

नई दिल्ली:

दीपक डोबरियाल...फिल्म इंडस्ट्री का ऐसा नाम जो बनने तो आए थे लीड हीरो लेकिन छोटे-छोटे रोल से अपने कदम जमाने पड़े. चाउमीन की लालच में उन्हें पहली फिल्म मिली और फिर अपने टैलेंट को दिखाकर आज जाना-माना नाम बन गए हैं. हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के छोटे से गांव से दिल्ली आए उस एक्टर की जिसने नौकर के रोल से फिल्मी करियर की शुरुआत की लेकिन एक रोल ने उनको पहचान दे दी. आज इनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है. हर कोई इनके किरदार को पसंद करता है. उन्हें एक्टिंग और कॉमेडी का शानदार कॉम्बिनेशन माना जाता है. 

एक्टर बनने का जुनून

दीपक की उम्र बहुत कम रही होगी, जब उनकी फैमिली दिल्ली शिफ्ट हो गई थी. 12वीं पास करने के बाद ही उनके ऊपर एक्टिंग का भूत सवार हो गया था लेकिन फैमिली चाहती थी कि बेटा सरकारी नौकरी करे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. एक्टर बनने का सपना लेकर दीपक मुंबई की फिल्मी दुनिया में पहुंच गए. लंबा संघर्ष भी किया लेकिन चांस नहीं मिला. दीपक जिस कमरे में रहते थे, उसमें 6-7 लोग और रहा करते थे. 

चार साल का संघर्ष, फिर मिली पहली फिल्म 

दीपक की जड़ें थिएटर से जुड़ी थी तो एक्टिंग का कीड़ा भी उनमें था.  इसलिए तमाम कठिनाईयों को बावजूद हार नहीं मानी और लगातार डटे रहे. एक समय ऐसा भी आया जब दीपक टूटने लगे थे कि तभी उनके एक दोस्त ने उन्हें चाउमीन का लालच देकर किसी तरह इरफान खान की फिल्म 'मकबूल' के लिए ऑडिशन देने के लिए मनाया. यहां उन्हें सफलता मिल गई और यह उनकी पहली फिल्म बनी.

छोटे-छोटे किरदार के बाद पहली बार मिली पहचान

इसके बाद Deepak Dobriyal को कई छोटे-छोटे रोल मिले, जिन्हें उन्होंने बड़ी ही शिद्दत से निभाया भी. फिर साल 2011 में उन्हें कंगना रनौत और आर माधवन की फिल्म 'तनु वेड्स मनु' में काम करने का मौका मिला और उन्हें पहचान मिल गई. इस फिल्म में उनके किरदार ने लोगों को खूब गुदगुदाया, आज फिर उनकी एक्टिंग हर किसी के जेहन में बसी है. इस सुपरहिट फिल्म से दीपक को पहचान मिल गई थी. इससे पहले साल 2006 में आई क्राइम ड्रामा फिल्म 'ओमकारा' में भी उन्होंने काम किया था. 

आजकल क्या कर रहे हैं दीपक डोबरियाल

दीपक डोबरियाल इन दिनों ओटीटी पर फिल्में कर रहे हैं. यहां भी उनका जलवा कायम है. हाल ही में उन्होंने डिंपल कपाड़िया की सीरीज 'सास, बहू और फ्लेमिंगो' में काम किया. उन्हें अब तक दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड का नॉमिनेशन और एक बार विनर का खिताब भी मिल चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com