विज्ञापन
Story ProgressBack

अमिताभ बच्चन से लेकर राजेश खन्ना तक के बचपन का रोल निभा चुका है ये बच्चा, अब कर रहे हैं ये काम

एक बाल कलाकार राजू श्रेष्ठ उर्फ मास्टर राजू भी थे, जिन्होंने 90 के दशक की कई हिट फिल्मों में काम किया और लोगों का दिल जीता.

Read Time: 2 mins
अमिताभ बच्चन से लेकर राजेश खन्ना तक के बचपन का रोल निभा चुका है ये बच्चा, अब कर रहे हैं ये काम
सुपरस्टार्स के बचपन का रोल करने वाले चाइल्ड एक्टर मास्टर राजू
नई दिल्ली:

फिल्मों में कई सुपरस्टार तो आपने देखे होंगे, जिनकी प्रजेंस के चलते फिल्म सुपरहिट हो जाती है और कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ती है. लेकिन कई फिल्में ऐसी भी होती हैं, जिनमें इन बड़े सुपरस्टार्स के साथ कुछ ऐसे कलाकार भी होते हैं, जो अपनी कम उम्र में ही एक्टिंग का लोहा मनवाते हैं. इन्हें बाल कलाकार कहा जाता है. ऐसे ही एक बाल कलाकार राजू श्रेष्ठ उर्फ मास्टर राजू भी थे, जिन्होंने राजेश खन्ना की बावर्ची, अभिमान और परिचय जैसी फिल्मों के अलावा 90 के दशक की कई हिट फिल्मों में काम किया और लोगों का दिल जीता.

बेस्ट चाइल्ड एक्टर का अवॉर्ड

राजू श्रेष्ठ को वो सभी लोग जानते होंगे जिन्होंने अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की सभी फिल्में देखी होंगीं. उन्होंने बावर्ची, परिचय, अभिमान और चितचोर जैसी कई हिट फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया. इसके बाद उन्हें बेस्ट चाइल्ड एक्टर के लिए नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया.

मनोज बाजपेयी ने की तारीफ

अब हम यहां राजू श्रेष्ठ का जिक्र इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि उनकी एक पोस्ट पर मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी ने उनकी तारीफ की है. दरअसल मास्टर राजू ने 1978 की फिल्म त्रिशूल पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि "मैंने इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल किया था. एक बड़ी फिल्म में छोटा सा रोल"... राजू के इस पोस्ट पर मनोज बाजपेयी ने भी पोस्ट किया और लिखा, "आप इसमें बहुत अच्छे थे, ये मेरा अपना पसंदीदा कैरेक्टर था." यानी मनोज बाजपेयी ने उनकी एक्टिंग की तारीफ की.

अब भी हैं एक्टिव

राजू श्रेष्ठ अब भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करते रहते हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी हालिया पोस्ट में वो शक्ति कपूर के साथ नजर आ रहे हैं. राजू जय हनुमान, सीआईडी, अदालत और भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप जैसे टीवी शो में भी नजर आ चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने कई बड़े कलाकारों के बचपन को फिल्मों में बखूबी दर्शाने का काम किया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माइकल जैक्सन की तरह सड़क पर डांस कर रहे थे चाचा, लड़कों ने गाड़ी रोक कर बना लिया वीडियो, लोग बोले- डांसर्स का करियर बिगाड़ दिया
अमिताभ बच्चन से लेकर राजेश खन्ना तक के बचपन का रोल निभा चुका है ये बच्चा, अब कर रहे हैं ये काम
19 जुलाई को रिलीज होगी  'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
Next Article
19 जुलाई को रिलीज होगी 'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;