Coronavirus के भारत में फैलने के बाद खूब शेयर किया जा रहा है बशीर बद्र का ये शेर, आपने पढ़ा क्या...

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) ने तेजी के साथ पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. ताजा रिपोर्टों के मुताबिक, कोरोनावायरस (Coronavirus) पीड़ितों की संख्या 28 पर पहुंच गई हैं. इसी बीच बशीर बद्र (Bashir Badr) का यह शेर खूब पॉपुलर हो रहा है.

Coronavirus के भारत में फैलने के बाद खूब शेयर किया जा रहा है बशीर बद्र का ये शेर, आपने पढ़ा क्या...

बशीर बद्र (Bashir Badr) का शेर खूब हो रहा पॉपुलर

नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) ने तेजी के साथ पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. ताजा रिपोर्टों के मुताबिक, कोरोनावायरस (Coronavirus) पीड़ितों की संख्या 28 पर पहुंच गई हैं. जिनमें 16 विदेशी और 12 भारतीय शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 14 इटैलियन नागरिक, जयपुर में इटैलियन नागरिकों के संपर्क में आए. इसके अलावा एक भारतीय ड्राइवर कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाया गया. लेकिन कोरोनावायरस से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय बताए जा रहे हैं. इसी में एक बात यह कही जा रही है कि हाथ मिलाने से कोताही बरतें और इसी वजह से भारत के नमस्ते को पॉपुलर बनाए जाने की बात हो रही है. लेकिन इसी बीच बशीर बद्र (Bashir Badr) का यह शेर खूब पॉपुलर हो रहा हैः 

बशीर बद्र (Bashir Badr) ने का यह शेर कुछ इस तरह हैः 
कोई हाथ भी न मिलाएगा जो गले मिलोगे तपाक से,
ये नए मिजाज का शहर है जरा फासले से मिला करो

वैसे भी हर कोई हाथ मिलने की बजाय नमस्ते करने पर जोर दे रहा है और अनुपम खेर ने तो इश पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है. वहीं, केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अब भारत आने वाले सभी विदेशियों को कोराना वायरस की जांच से गुजरना होगा. वहीं, देश दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुये सरकार ने दवाओं के मामले में एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिये हैं. देश में दवाओं की कमी नहीं हो इसके लिये सरकार ने मंगलवार को पैरासेटामोल और 25 अन्य दवा सामग्रियों और उनसे बनने वाली दवाओं के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया. भारत खुद जेनेरिक दवाओं का सबसे बड़ा विनिर्माता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...