बाजीगर से लेकर बाजीराव तक, मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे ये सितारे, जानें पहले किसे ऑफर हुए थे यह रोल

Baazigar to Bajirao 6 Famous Bollywood Roles That Went to Other Actors: फिल्म जब बनती है तो उससे पहले कई तरह की तैयारियां होती हैं. कई कलाकर सिलेक्ट होते हैं और कई हटाए जाते हैं. कुछ फिल्मों को मना कर देते हैं. आइए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ आइकॉनिक रोल्स के बारे में.

बाजीगर से लेकर बाजीराव तक, मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे ये सितारे, जानें पहले किसे ऑफर हुए थे यह रोल

बाजीगर में शाहरुख खान और काजोल

नई दिल्ली :

'बाजीराव मस्तानी' में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का किरदार हो या 'दिल धड़कने दो' में प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह का, इन फिल्मों में कास्ट किए गए ये स्टार एकदम परफेक्ट लगे थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सितारे मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. दरअसल, यह रोल किसी और को ऑफर किए गए और उनके ठुकराने के बाद इन लोगों को यह रोल ऑफर किए गए. जिसके बाद उन्होंने इस रोल में ऐसी जान डाली कि वह आईकॉनिक रोल बन गए. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं छह ऐसी फिल्मों के बारे में जो पहले किसी और को ऑफर की गई और बाद में यह रोल दूसरे स्टार्स ने करके इतिहास रच दिया.

बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी के लिए पहले संजय लीला भंसाली ने सलमान खान और ऐश्वर्या राय को कास्ट करने का प्लान बनाया था, लेकिन बाद में ये रोल बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ी पर दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने किया.

दिल धड़कने दो 

2015 में आई फिल्म दिल धड़कने दो में जोया अख्तर ने पहले करीना कपूर और रणबीर कपूर को भाई-बहन की जोड़ी के रूप में कास्ट करने के बारे में सोचा. लेकिन तभी प्रियंका चोपड़ा रणवीर सिंह को कास्ट कर लिया गया.

बाजीगर 

1993 में एंटी-हीरो या खलनायक फिल्म बाजीगर पहले कई हीरो को ऑफर की गई, लेकिन बाद में इसे शाहरुख को किया गया, जिन्होंने जोखिम उठाया और उसके लिए राजी हो गए.

गजनी 

2008 में आई फिल्मी गजनी के ओरिजन साउथ वर्जन को पहले एक्टर अजित कुमार को ऑफर किया गया. लेकिन बाद में अजित और फिल्म के निर्माता के बीच विवाद के कारण, अजित को हटा दिया गया और सूर्या को मुख्य भूमिका के लिए लिया गया, जिसे बाद में बॉलीवुड ने आमिर खान और असिन के साथ रीमेक किया.

शेरशाह 

शेरशाह के लिए काफी लोगों का नाम फाइनल किया गया, जिसमें सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा भी शामिल थे. लेकिन बाद में ये आइकॉनिक रोल सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया.

दिल चाहता है 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल चाहता है के लिए फरहान के दिमाग में अक्षय खन्ना, सैफ अली खान और ऋतिक रोशन का नाम था. लेकिन, जब ऋतिक ने इस ऑफर को ठुकरा दिया तो इसे अभिषेक को ऑफर किया, पर आखिरकार यह रोल आमिर खान को मिला.