आखिर क्यों 'ब्रह्मास्त्र' बनाने में अयान मुखर्जी को लगे 10 साल? डायरेक्टर ने खुद किया खुलासा

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में इतिहास बनाने की ओर बढ़ रही है.

आखिर क्यों 'ब्रह्मास्त्र' बनाने में अयान मुखर्जी को लगे 10 साल? डायरेक्टर ने खुद किया खुलासा

ब्रह्मास्त्र को बनाने में लगे 10 साल

नई दिल्ली :

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में इतिहास बनाने की ओर बढ़ रही है. जिस तरीके से ब्रह्मास्त्र रोजाना बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन कर रही है, उसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म बहुत जल्द न केवल अपने निर्माण पर खर्च हुए पैसे हासिल कर लेगी, बल्कि इसे पार करते हुए भी बहुत दूर तक जाएगी. रिलीज के छठे दिन यानी कि बुधवार को ब्रह्मास्त्र का कलेक्शन लगभग 11 करोड का रहा, जो कि मंगलवार के मुकाबले थोड़ा कम है, मगर फिर भी ब्रह्मास्त्र के प्रदर्शन को कमतर नहीं आंका जा सकता.

गौरतलब है कि ब्रह्मास्त्र में अमिताभ बच्चन और नागार्जुन भी अहम भूमिकाओं में हैं. साथ ही फिल्म में मौनी रॉय भी दिखी हैं. दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान ने फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस दिए हैं. शाहरुख की भूमिका फिल्म में भले ही छोटी है, लेकिन अपने लाजवाब अभिनय से उन्होंने फिल्म में जान फूंकने का काम किया है. फिल्म की कहानी को क्रिटिक्स ने कमजोर जरूर बताया है, लेकिन हर किसी ने रणबीर और आलिया की एक्टिंग की जमकर तारीफ की है.

फिल्म बनाने में लगे 10 साल 

वहीं फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी को फिल्म बनाने में 10 साल का समय लगा. हाल ही में उन्होंने बताया कि आखिर उन्हें फिल्म बनाने में इतना टाइम क्यों लगा. उन्होंने कहा, "मैं एक सिनेमा लवर हूं और मेरे लिए यह पैशन की तरह है. आप देखें न, जेम्स कैमरून ने जो अवतार के साथ किया. उनकी फिल्म टाइटैनिक 1997 में रिलीज हुई थी और उस अवतार को 12 साल बाद लेकर आए थे. जब वो फिल्म आई, तो उसने दुनिया के सामने ट्रेंड सेट कर दिया था. मैं कहीं न कहीं जानता था कि  अगर कुछ बड़ा करना है, तो वो एक दो साल में तो नहीं होगा. फिर तो मैं ये जवानी है दीवानी जैसी फिल्में ही बनाऊं. अगर कुछ अलग करना है, तो आपको इन सबकी छोड़नी होती है. आपको त्याग के बिना कुछ हासिल नहीं होता है कि चलो 2 साल में ब्रह्मास्त्र बना लिया और झट से दूसरी फिल्म में लग गया. ऐसा नहीं होता है". 

'2 साल में नहीं बन सकती थी फिल्म'

अयान ने आगे कहा, "हालांकि इसके रिजल्ट को लेकर एक अश्योरिटी भी होती है कि कुछ न कुछ अलग तो जरूर होगा. जिस तरह हमारे देश में रिसोर्सेज हैं, उसे मद्देनजर रखकर फिल्म दो साल में तो बिल्कुल भी नहीं बन सकती थी. मैं उस दौरान ऐसी दुनिया में प्रवेश करने जा रहा था, जिसका कोई अंदाजा नहीं, कोई रेफरेंस पॉइंट नहीं. पहले तो अपने आसपास के लोगों को उस दुनिया के लिए कन्विंस करना भी एक बड़ा टास्क होता है. जैसे-जैसे वक्त बढ़ता जा रहा था, वैसे-वैसे लोगों का विश्वास भी फिल्म के प्रति गहरा होता जा रहा था. इससे जुड़ने वालों के पेशेंस को मैं दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. रणबीर-आलिया ने भी कभी मुझे ये फीलिंग नहीं आने दी कि यार अयान क्या कर रहे हो. फटाफट रिलीज कर दो या कॉम्प्रोमाइज कर दो. उनका यही कहना था कि तुम जैसे चाहो, वैसे फिल्म को दिशा दो".

VIDEO: कैमरे के सामने पोज देती नजर आईं आलिया भट्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com