अतुल कस्बेकर फिल्मों के लिए प्राप्त करेंगे COVID बीमा, बोले- यह निर्माता को उन रकम से कवर करेगा जो...

अतुल कस्बेकर (Atul Kasbekar) और एलिप्सिस एंटरटेनमेंट के तनुज गर्ग अपने भविष्य की परियोजनाओं के लिए कोविड बीमा प्राप्त करने के लिए एक कानूनी विशेषज्ञ के साथ बातचीत कर रहे हैं.

अतुल कस्बेकर फिल्मों के लिए प्राप्त करेंगे COVID बीमा, बोले- यह निर्माता को उन रकम से कवर करेगा जो...

अतुल कस्बेकर (Atul Kasbekar) फिल्मों के लिए प्राप्त करेंगे कोविड बीमा

खास बातें

  • अतुल कस्बेकर प्राप्त करेंगे फिल्मों के लिए कोविड बीमा
  • अतुल कस्बेकर ने कहा कि ये हमें निर्माता को उन रकम से बचाएगा जो...
  • बीमा करेगा शूटिंग पर मौजूद दल के सदस्यों की सुरक्षा
नई दिल्ली:

लॉकडाउन के बाद सभी फिल्मों की शूटिंग लगभग शुरू होने चुकी है. ऐसे में बॉलीवुड निर्माता अतुल कस्बेकर (Atul Kasbekar) और एलिप्सिस एंटरटेनमेंट के तनुज गर्ग अपने भविष्य की परियोजनाओं के लिए कोविड बीमा प्राप्त करने के लिए एक कानूनी विशेषज्ञ के साथ बातचीत कर रहे हैं. कवर की जाने वाली उनकी पहली फिल्म में शामिल है तापसी पन्नू और ताहिर राज भसीन स्टारर 'लूप लपेटा', जो जर्मन फिल्म ‘रन लोला रन' का भारतीय रूपांतरण है.

अतुल कस्बेकर (Atul Kasbekar) ने इस बारे में कहा, "हम अभी भी एक कानूनी विशेषज्ञ के साथ बातचीत कर रहे हैं. एक COVID बीमा अनिवार्य रूप से प्रवेश करेगा जो दुर्घटना बीमा कवर के समान है. अब तक एक फिल्म का बीमा करने में शामिल था, अनपेक्षित घटनाये जैसे अभिनेता की बीमारी या प्राकृतिक आपदाओं की वजह से फिल्म के शेड्यूल में देरी की रक्षा करने के लिए प्रेरित करता है. क्योंकि कोविड हम सब के लिए नया है, हम अभी भी इस पर विस्तार से काम कर रहे हैं. उदाहरण के लिए, एक दल का सदस्य पॉजिटिव होता है, ऐसे में पूरी टीम को क्वारंटाइन करना पड़ता है. इस स्थिति में, निर्माता को इन्श्योरेंस कवर करेगा उन रकम से जो उन्होंने गवाए होंगे फिल्म की शूटिंग ठप्प होने से."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अतुल कास्बेकर (Atul Kasbekar) का मानना है कि बीमा उनके दल के सदस्यों की सुरक्षा करेगा. यदि दल का कोई भी महत्वपूर्ण सदस्य पॉजिटिव पाया जायेगा तो उसे अनुचित तरीके से नहीं निकला जायेगा. "बहुत सारे क्रमपरिवर्तन और संयोजन पर काम किया जाना है. लेकिन एक महत्वपूर्ण बात यह ध्यान में रखना है कि शूटिंग के दौरान एक बहुत बड़ा हिस्सा इस बीमारी के दौरान फिल्म सेट पर एक्सपोज होंगे और फिल्म निर्माता सेट पर बहुत ही कम लोगो पर भरोसा रखते है. इसलिए, यदि किसी फिल्म का DOP मध्य-फिल्म के दौरान पॉजिटिव पाया जाता है, तो उस फिल्म की शूटिंग को तब तक रोकना पड़ जायेगा जब तक वह ठीक नहीं हो जाता. यदि DOP को बदल दिया जाता है तो एक फिल्म की टोन बदल जाएगी, इसलिए फिल्म निर्माता के सर्वोत्तम हित में है कि वह उसके ठीक होने का इंतजार करे. इसलिए इन मुद्दों पर चर्चा की जा रही है. तनुज और मैं बीमा के ड्राफ्ट पर काम कर रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि यह जल्द ही सफल हो जाएगा."