विज्ञापन
Story ProgressBack

आखिर ऑस्कर अवॉर्ड को तौलिये में लपेट कर क्यों रखती थीं ए आर रहमान की मां, सिंगर ने बताई ये वजह

हाल ही में दिए इंटरव्यू में अपनी मां की मासूमियत के बारे में बताया है. उन्होंने वह किस्सा बताया जो ऑस्कर अवार्ड से जुड़ा हुआ है . उन्होंने बताया कि उनकी दिवंगत मां करीमा बेगम ने उनके सारे इंटरनेशनल अवॉर्ड को तौलिया में लपेटकर रखे हुए थे.

Read Time: 2 mins
आखिर ऑस्कर अवॉर्ड को तौलिये में लपेट कर क्यों रखती थीं ए आर रहमान की मां, सिंगर ने बताई ये वजह
आखिर ए आर रहमान की मां तौलिये में लपेट कर क्यों रखती थी ऑस्कर अवार्ड
नई दिल्ली:

एआर रहमान बॉलीवुड ही नहीं बल्कि दुनियाभर के बेहतरीन सिंगर्स में से एक हैं. उन्होंने ऑस्कर के साथ ग्रैमी की ट्रॉफी भी अपने नाम की है. एआर रहमान ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में अपनी मां की मासूमियत के बारे में बताया है. उन्होंने वह किस्सा बताया जो ऑस्कर अवार्ड से जुड़ा हुआ है . उन्होंने बताया कि उनकी दिवंगत मां करीमा बेगम ने उनके सारे इंटरनेशनल अवॉर्ड उनके दुबई वाले घर में तौलिया में लपेटकर रखे हुए थे क्योंकि उन्हें लगता था कि वो गोल्ड के बने हुए थे.

एआर रहमान की मां ने ऐसे रखे अवॉर्ड
फिल्म कंपेनियन को दिए इंटरव्यू में एआर रहमान ने कहा- 'मैंने दुबई में इंटरनेशनल अवॉर्ड इसलिए रखे हैं क्योंकि इसे एक तौलिये में लपेटा गया था. मेरी मां ने इसे एक तौलिये में लपेटा था. उन्हें लगा कि ये सोना है. इसलिए उनके निधन के बाद, मैं उनके कमरे में गया, उन्हें निकाला और मैंने इसे दुबई फ़िरदौस स्टूडियो को दे दिया. ये फ़िरदौस स्टूडियो में एक अच्छे शोकेस में रखा हुआ है'.

मां ने गहने गिरवी रखकर दिलाया पहला रिकॉर्डर 
एआर रहमान ने नेटफ्लिक्स से खास बातचीत में बताया था कि उनके संघर्ष के दिनों में उनकी मां ने उनकी बहुत मदद की थी. उन्होंने बताया जब मैंने अपना स्टूडियो बनाया, तो मेरे पास एम्पलीफायर या इक्वलाइज़र खरीदने के लिए पैसे नहीं थे. वहां सिर्फ एक एसी था, जिसमें शेल्फ और कालीन था. मैं वहाँ बैठा रहता था और मेरे पास कुछ भी खरीदने के लिए पैसे नहीं थे. मैंने इसे बनाया और बिना किसी इकुपमेंट के अंदर बैठा रहा. मेरा पहला रिकॉर्डर तब आया जब मेरी मां ने अपने गहने गिरवी रखने के लिए दिए. तभी मुझे सशक्त महसूस हुआ. मैं अपना भविष्य देख सकता था, उस एक पल ने मुझे बदल दिया. बता दें एआर रहमान ने दो ऑस्कर अवॉर्ड, एक ग्रैमी और एक बाफ्टा अवॉर्ड जीता है. इतना ही नहीं उनके पास 6 नेशनल अवॉर्ड हैं. उन्होंने अपनी बेहतरीन आवाज का जादू पूरी दुनिया पर चलाया हुआ है. इन दोनों ए आर रहमान अपनी फिल्म अमर सिंह चमकीला को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चा में हैं.

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस फिल्म के बाद रीना रॉय के मुरीद हो गए थे शत्रुघ्न सिन्हा, डायरेक्टर ने खोला राज तो ये था एक्ट्रेस का जवाब
आखिर ऑस्कर अवॉर्ड को तौलिये में लपेट कर क्यों रखती थीं ए आर रहमान की मां, सिंगर ने बताई ये वजह
स्पेशल 26 का डायरेक्टर, 30 साल पुरानी जोड़ी, एक बार फिर से पर्दे पर दिखेंगी तब्बू और अजय देवगन की लव स्टोरी
Next Article
स्पेशल 26 का डायरेक्टर, 30 साल पुरानी जोड़ी, एक बार फिर से पर्दे पर दिखेंगी तब्बू और अजय देवगन की लव स्टोरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;