हॉरर कॉमेडी स्टोरी को ऐसे मिला था 'भूल भुलैया 2' का नाम, तीन साल में लिखी आकाश कौशिक ने फिल्म की स्टोरी

फिल्म भूल भुलैया 2 इस साल की ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक हैं. इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं. फिल्म भूल भुलैया 2 का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है, जबकि फिल्म की कहानी को आकाश कौशिक ने लिखा है.

हॉरर कॉमेडी स्टोरी को ऐसे मिला था 'भूल भुलैया 2' का नाम, तीन साल में लिखी आकाश कौशिक ने फिल्म की स्टोरी

हॉरर कॉमेडी स्टोरी को ऐसे मिला था 'भूल भुलैया 2' का नाम

नई दिल्ली:

फिल्म भूल भुलैया 2 इस साल की ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक हैं. इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं. फिल्म भूल भुलैया 2 का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है, जबकि फिल्म की कहानी को आकाश कौशिक ने लिखा है. फिल्म भूल भुलैया 2 साल 2007 में आई भूल भुलैया का सीक्वल थी. हालांकि फिल्म की स्टारकास्ट पहले वाली फिल्म से बिल्कुल अलग थी. इस बीच आकाश कौशिक ने खुलासा किया है कि उन्हें फिल्म भूल भुलैया 2 की स्टोरी कैसे मिली और उसको लिखने में कितना समय लगा था. 

आकाश कौशिक ने हाल ही एनडीटीवी इंडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने करियर सहित फिल्म भूल भुलैया 2 को लेकर ढेर सारी बातें की. उन्होंने बताया है कि कैसे उनकी एक कहानी को फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने भूल भुलैया 2 का नाम दिया. आकाश कौशिक ने बताया है कि वह एक हॉरर कॉमेडी स्टोरी लिख रहे थे. फिर उन्हें एक दिन पता चला की भूषण कुमार फिल्म भूल भुलैया 2 के लिए स्टोरी तलाश रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिर आकाश ने अपनी हॉरर कॉमेडी स्टोरी को भूषण कुमार को सुनाया जो उन्हें काफी पसंद आई. इसके बाद उन्होंने आकाश को इसे फिल्म भूल भुलैया 2 के लिए बनाने का फैसला किया. आकाश ने इसके बाद फिल्म में बदलाव कर इसको और शानदार बनाया. आकाश कौशिक के अनुसार फिल्म भूल भुलैया 2 की स्टोरी को लिखने में उन्हें पूरे 3 साल लगे. जिसके बाद उनकी यह स्टोरी फिल्म में तब्दील हुई.