Ajeeb Daastaans Review: इमोशंस का बवंडर है 'अजीब दास्तांस', दिल जीत लेती है 'गीली पुच्ची'

Ajeeb Daastaans Review: फिल्म 'अजीब दास्तांस (Ajeeb Daastaans)' आज नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हो गई है. इंग्लिश के बहुवचन के नियम का हिंदी नाम में इस्तेमाल किया है.

Ajeeb Daastaans Review: इमोशंस का बवंडर है 'अजीब दास्तांस', दिल जीत लेती है 'गीली पुच्ची'

Ajeeb Daastaans Review: पढ़ें फिल्म 'अजीब दास्तांस' में क्या है खास

खास बातें

  • 'अजीब दास्तांस' नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज
  • इमोशंस का बवंडर है 'अजीब दास्तांस',
  • दिल जीत लेती है 'गीली पुच्ची'
नई दिल्ली:

Ajeeb Daastaans Review: नेटफ्लिक्स के कंटेंट की खासियत यह रही है कि डायरेक्टर इसके साथ जुड़ने के बाद कुछ नया करने की कोशिश करते हैं. फिर वह चाहे कंटेंट की बात हो या फिर नाम की. करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म 'अजीब दास्तांस (Ajeeb Daastaans)' आज नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हो गई है. इंग्लिश के बहुवचन के नियम का हिंदी नाम में इस्तेमाल किया है. फिर शशांक खेतान की 'मजनूं', राज मेहता की 'खिलौना', नीरज घेवन की 'गीली पुच्ची' और केयोज ईरानी की 'अनकही' जैसी कहानियों को इस फिल्म में पिरोया गया. इन कहानियों में समाज की चीजो को बारीकियों के साथ पेश किया है. लेकिन इन चार कहानियों 'गीली पुच्ची' और 'खिलौना' बाकी पर भारी पड़ती नजर आती हैं.

'अजीब दास्तांस (Ajeeb Daastaans)' की कहानियों 'मजनूं' और 'खिलौना' में समाज की उस खाई को दिखाने की कोशिश की गई है जो लंबे अरसे से कायम है. जिसमें एक अमीर और संसाधनों से लैस है और दूसरा जो संसाधनों से वंचित है. लेकिन नुसरत भरुचा के किरदार को जिस तरह क्रिएट किया गया है, उसमें नयापन बहुत ज्यादा नहीं है. लेकिन दास्तान थोड़ी अजीब तो है ही. इसमें 'अनकही' भी है जिसमें एक मां है जिसके बच्चा कुछ परेशानियों का शिकार हो रहा है तो वहीं पति की उसके साथ दूरियां भी बढ़ती जा रही हैं. लेकिन नीरज घेवन ने 'गीली पुच्ची' के साथ यह दिखा दिया है कि वह किस तरह से मजबूत कहानियां कहने के जादूगर है. 

नीरज घेवन की 'गीली पुच्ची' में कोंकणा सेन शर्मा और अदिती राव हैदरी हैं. कोंकणा ने दलि कैरेक्टर को प्ले किया है जबकि अंदिती ब्राह्मण लड़की बनी है. दोनों की दोस्ती और इस फिल्म में नजर आने वाली कई बातें समाज की सच्चाई को ही पेश करती है, लेकिन काफी मजबूती के साथ. नीरज घेवन की कहानी की यह दोनों किरदार काफी गहरी हैं और डायरेक्टर और राइटर ने उनके साथ बखूबी इंसाफ भी किया है. फिर एक्टिंग के मामले में अदिती और कोंकणा दोनों ने ही बाजी मारी है. इस तरह वीकेंड कर्फ्यू के दौरान 'अजीब दास्तांस' कुछ नये तरह के मनोरंजन के लिए अच्छी डोज है.

रेटिंगः 3.5/5 स्टार


डायरेक्टरः शशांक खेतान, राज मेहता, नीरज घेवन, और केयोज ईरानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कलाकारः कोंकणा सेन शर्मा, अदिती राव हैदरी, फातिमा सना शेख, जयदीप अहलावत, नुसरत भरुचा, अभिषेक वर्मा, मानव कौल और शेफाली शाह.