आदित्य चोपड़ा ने दिहाड़ी कामगारों और उनके परिवारों के लिए उठाया बड़ा कदम, शुरू किया 'साथी कार्ड'

आदित्य चोपड़ा ने कोविड-19 संकट के बीच हिंदी फिल्म उद्योग के दैनिक वेतन भोगियों और उनके परिवारों की सहायता करने के लिए 'साथी कार्ड' पहल की शनिवार को शुरुआत की.

आदित्य चोपड़ा ने दिहाड़ी कामगारों और उनके परिवारों के लिए उठाया बड़ा कदम, शुरू किया 'साथी कार्ड'

आदित्य चोपड़ा

नई दिल्ली:

फिल्मकार आदित्य चोपड़ा ने कोविड-19 संकट के बीच हिंदी फिल्म उद्योग के दैनिक वेतन भोगियों और उनके परिवारों की सहायता करने के लिए 'साथी कार्ड' पहल की शनिवार को शुरुआत की. साथी कार्ड को 'सार्वभौमिक बुनियादी सहायता' जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना प्राप्त नीति सिद्धांतों की तर्ज पर तैयार किया गया है. चोपड़ा की तरफ से प्रेस के लिए जारी एक बयान में कहा गया कि इस पहल के तहत, फिल्मकार के 'द यश चोपड़ा फाउंडेशन' द्वारा कामगारों को स्वास्थ्य बीमा, स्कूल फी भत्ता, राशन का सामान, वार्षिक स्वास्थ्य जांच समेत अन्य लाभ उपलब्ध कराए जाएंगे.


चोपड़ा के निर्माण बैनर 'यश राज फिल्म्स' (वाईआरएफ) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अक्षय विधानी ने कहा कि साथी कार्ड पहल उन लोगों की मदद करने का उनका तरीका है जो फिल्म जगत की रीढ़ हैं. विधानी ने कहा, "यश राज फिल्म्स में, हम न सिर्फ प्रतिक्रिया के रूप में दान करने के बारे में सोचते हैं बल्कि यह हमारे लाभार्थियों के जीवन में स्थायी प्रभाव लाने के लिए एक अधिक रणनीतिक विचार प्रक्रिया और कार्य योजना है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा,"आने वाले समय में, हम अपने समुदाय के इन्हीं हिस्सों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए इस सहायता के दायरे का विस्तार करेंगे."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)