Mythological Movies: माइथोलॉजी में है इंट्रेस्ट तो 2023 में आ रही हैं ये फिल्में, बंपर कमाई की उम्मीद

आने वाला साल एंटरटेनमेंट का तगड़ा डोज लेकर आने वाला है. माइथोलॉजी पर आधारित कई फिल्में 2023 में रिलीज होंगी.

Mythological Movies: माइथोलॉजी में है इंट्रेस्ट तो 2023 में आ रही हैं ये फिल्में, बंपर कमाई की उम्मीद

2023 में रिलीज होंगी माइथोलॉजी बेस्ड ये मूवीज

नई दिल्ली :

Mythological Movies 2023: माइथोलॉजी में इंट्रेस्ट है और इस पर बेस्ड फिल्में देखने के शौकिन हैं तो आने वाला साल आपके लिए एंटरटेनमेंट का डोज लेकर आ रहा है. धर्म, संस्कृति और मान्यताओं से गहरी जुड़ी हुई कई फिल्में 2023 में रिलीज होने जा रही हैं. माइथोलॉजी बेस्ड मूवीज (Mythological Movies) में दर्शकों की हमेशा से ही दिलचस्पी रही है. इन फिल्मों का बजट और बिजनेस दोनों ही शानदार होता है. स्टारकास्ट बेहतरीन होने के चलते इनकी कमाई भी बंपर होने की उम्मीद रहती है. आइए जानते हैं अगले साल माइथोलॉजी पर आधारित कौन-कौन सी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं..  

आदिपुरुष 

प्रभास और कृति सेनन की माइथोलॉजिकल ड्रामा फिल्म 'आदिपुरुष' का बेसब्री से इंतजार चल रहा है. फिल्म 2023 में रिलीज होने जा रही है. ओम राउत के डायरेक्शन में बनी 'आदिपुरुष' रामायण पर आधारित है. इस फिल्म में स्टार प्रभास भगवान श्रीराम के रोल में दिखाई देंगे. उनके साथ एक्टर सनी सिंह लक्ष्मण और एक्ट्रेस कृति सेनन माता सीता की भूमिका में दिखाई देंगी. वहीं, सैफ अली खान शिव-भक्त रावण के रोल में हैं. फिल्म का बजट 500 करोड़ है. यह अब तक की सबसे महंगी बॉलीवुड फिल्म में से एक है.

महाभारत

प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला 'महाभारत' पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म पैन इंडिया लेवल पर बनाई जा रही है. फिल्म में अक्षय कुमार, अजय देवगन, रणवीर सिंह, अनिल कपूर और नाना पाटेकर जैसे दमदार एक्टर  हैं. इस फिल्म का बजट 700 करोड़ रुपए से ज्यादा बताया जा रहा है. इसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है.

पोन्नियिन सेल्वन-2

मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेलवन: 2' भी अगले साल रिलीज होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल 2023 में यह फिल्म रिजील हो सकती है. फिल्म की कहानी चोल साम्राज्य पर बेस्ड है. करीब 500 करोड़ के बजट में तैयार हुई है. 'पोन्नियिन सेलवन' के पहले पार्ट ने दुनियाभर में 450 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. सेकेंड पार्ट से भी बंपर कमाई की उम्मीद है.

द इनकारनेशन ऑफ सीता

सीता- द इनकारनेशन फिल्म भी अगले साल दर्शकों के सामन आएगी. हिंदी के साथ-साथ ही तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी. फिल्म का डायरेक्शन अलौकिक देसाई कर रहे हैं. फिल्म में कंगना रनौत देवी सीता की भूमिका में दिखाई देंगी.

शाकुंतलम

महाकवि कालिदास के संस्कृत नाटक 'अभिज्ञान शाकुंतलम' पर बेस्ड मूवी अगले साल रिलीज होने जा रही है. फिल्म में राजा दुष्यंत और शकुंतला की लव स्टोरी दिखाई गई है. 300 करोड़ से ज्यादा बजट में बनने जा रही इस फिल्म में सामंथा रुथ प्रभु और देव मोहन लीड रोल में है. इसके साथ ही सचिन खेडेकर, कबीर बेदी, डॉ.एम.मोहन बाबू प्रकाश राज, मधुबाला, गौतमी, अदिति बालन, अनन्या नगल्ला और जिशु सेनगुप्ता भी फिल्म में नजर आएंगे.

द्रौपदी

मधु मंटेना के डायरेक्शन में बन रही फिल्म द्रौपदी का इंतजार भी दर्शकों को काफी है. इस फिल्म में द्रौपदी की कहानी बताई जाएगी. फिल्म में लीड रोल दीपिका पादुकोण निभा रही हैं. फिल्म का बजट 100 करोड़ से ज्यादा है और इससे बंपर कमाई की उम्मीद है.

सूर्यपुत्र महावीर कर्ण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वासु भगनानी के निर्देशन में बन रही फिल्म 'सूर्यपुत्र महावीर कर्ण' कई भाषाओं में रिलीज होगी. इस फिल्म की कहानी सूर्यपुत्र महावीर कर्ण पर आधारित है. फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में एक साथ रिलीज किया जायेगा. इसकी स्क्रिप्ट आरएस विमल ने लिखी है। साउथ एक्टर विक्रम कर्ण के किरदार में नजर आएंगे.