मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में जीता सिल्वर मेडल, तो अभिषेक बच्चन ने किया यह ट्वीट

मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने रजत पदक जीतकर भारत का टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में खाता खोल दिया. इस पर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने ट्वीट किया है.

मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में जीता सिल्वर मेडल, तो अभिषेक बच्चन ने किया यह ट्वीट

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने दी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) को बधाई

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में आज वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने रजत पदक जीतकर भारत का खाता खोल दिया. उन्होंने वेटलिफ्टिंग के 49 किग्रा भार वर्ग में भारत को रजत पदक दिलाकर करोड़ों भारतीय खेल प्रशंसकों को खुशियों की बारिश में तर कर दिया है. मीराबाई चानू ने इस तरह ओलंपिक खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में भारत का 21 साल का मेडल हासिल करने का इंतजार भी खत्म कर दिया. उनकी इस उपलब्धि पर बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने ट्वीट किया है, जो खूब पढ़ा जा रहा है.


अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) की फोटो को शेयर कर लिखा: "बधाई हो मीराबाई चानू वेटलिफ्टिंग में भारत को रजत पदक दिलाने और हमें मजबूर शुरुआत दिलाने पर." अभिषेक बच्चन ने साथ ही #TokyoOlympics #Cheer4India जैसे हैशटैग का इस्तेमाल भी किया. अभिषेक बच्चन से पहले स्वरा भास्कर, तापसी पन्नू, फरहान अख्तर, सोफी चौधरी और सनी देओल जैसे सितारों ने भी उन्हें बधाई दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने स्नैच वर्ग में 87 किग्रा और क्लीन एंड जर्क कैटेगिरी में 115  किलो का वजन उठाया. उन्होंने कुल 202 किग्रा वजन उठाकर रजत पदक अपने नाम किया. इससे पहले कर्णम मल्लेश्वरी ने सिडनी ओलंपिक 2000 में देश को भारोत्तोलन में कांस्य पदक दिलाया था. चीन की होऊ झिऊई ने कुल 210 किग्रा (स्नैच में 94 किग्रा, क्लीन एवं जर्क में 116 किग्रा) से स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इंडोनेशिया की ऐसाह विंडी कांटिका ने कुल 194 किग्रा का वजन उठाकर कांस्य पदक हासिल किया.