ये हैं म्यूजिकल थीम पर बनी बॉलीवुड की 5 सबसे धांसू फिल्में, म्यूजिक लवर्स जरूर देखें

फिल्म में अच्छा म्यूजिक मूवी हिट करवाने का सुपरहिट फार्मूला है. आपने कई ऐसी फिल्में जरूर देखी होंगी, जिन्हें अपने म्यूजिक के लिए आज भी याद किया जाता है

ये हैं म्यूजिकल थीम पर बनी बॉलीवुड की 5 सबसे धांसू फिल्में, म्यूजिक लवर्स जरूर देखें

म्यूजिकल थीम पर आधारित बॉलीवुड की 5 बेस्ट फिल्में

नई दिल्ली :

बॉलीवुड और म्यूजिक का बहुत पुराना रिश्ता है. भारत में बनने वाली फिल्में म्यूजिक के बिना बिल्कुल अधूरी हैं. हालांकि बीते कुछ समय में इस ट्रेंड में काफी बदलाव देखा गया है. अब फिल्म मेकर्स फिल्म की कहानी पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं. हालांकि ऐसी फिल्मों की संख्या भारत में अभी काफी कम है. फिल्म में अच्छा म्यूजिक मूवी हिट करवाने का सुपरहिट फार्मूला है. आपने कई ऐसी फिल्में जरूर देखी होंगी, जिन्हें अपने म्यूजिक के लिए आज भी याद किया जाता है. यहां हम आज कुछ ऐसी ही फिल्मों की बात करेंगे, जिनकी थीम म्यूजिक पर आधारित है. 

रॉक ऑन (2008)

अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी यह फिल्म चार कॉलेज फ्रेंड्स की कहानी है, जो कई साल बाद मिलते हैं और एक रॉक बैंड शुरू करते हैं. फिल्म में फरहान अख्तर, अर्जुन रामपाल, पूरब कोहली, प्राची देसाई जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. 

लंडन ड्रीम्स (2009)

इस फिल्म में अजय देवगन, सलमान खान, आदित्य रॉय कपूर और साउथ की फेमस एक्ट्रेस आसिन ने काम किया है. फिल्म में दो दोस्त मिलकर एक म्यजिकल रॉक बैंड शुरू करते हैं. लंडन ड्रीम्स के गीत प्रसून जोशी ने लिखे हैं, वहीं शंकर एहसान लॉय की तिकड़ी ने फिल्म का म्यूजिक कंपोज किया है. 

रॉकस्टार (2011)

इस फिल्म ने साल 2011 में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. फिल्म का म्यूजिक A R Rahman ने दिया है. फिल्म में रणबीर कपूर एक रॉकस्टार की भूमिका में हैं. फिल्म का गाना 'साड्डा हक' आज भी एक पॉप्युलर यूथ एंथम है. इस फिल्म के डायरेक्टर इम्तियाज अली हैं. 

साउंडट्रैक (2011)

नीरव घोष की इस फिल्म में राजीव खंडेलवाल ने एक फेमस सिंगर की भूमिका निभाई थी, जो नशे की लत की वजह से अपने सुनने की ताकत खो देता है. फिल्म की कहानी इसी किरदार के संघर्ष को दिखाती है. 

आशिकी 2 (2013)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहित सूरी की यह फिल्म अपने गानों के लिए बहुत चर्चा में रही थी. फिल्म में आदित्य रॉय कपूर के साथ श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म की कहानी एक फेमस सिंगर के बारे में है, जो शराब की लत के चलते अपना करियर बर्बाद कर लेता है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.