बिहार : जन्माष्टमी के मौके पर महिला ने ट्रेन में बच्चे को दिया जन्म, नन्हे कान्हा को देख खुशी से झूमा परिवार

जन्माष्टमी के मौके पर बिहार के समस्तीपुर में एक महिला ने बच्चे को ट्रेन में जन्म दिया. जन्माष्टमी के मौके पर बच्चे के जन्म से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पटना:

देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtami) का त्योहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया. इस मौके पर बिहार के समस्तीपुर में एक महिला ने ट्रेन में बच्चे को  जन्म दिया. जानकारी के मुताबिक डाउन 12554 वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन से आ रही एक महिला यात्री को समस्तीपुर स्टेशन पर सोमवार की दोपहर जब प्रसव पीड़ा हुई. इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई. इसके बाद समस्तीपुर जंक्शन पर आरपीएफ की टीम पहुंची.

डॉक्टर्स की देखरेख में हुआ बच्चा का जन्म

इसके साथ ही रेलवे हॉस्पिटल से डॉक्टर रेखा साहू को बुलाया गया. इसके बाद डॉक्टर्स की देखरेख में ट्रेन के अंदर ही प्रसव कराया गया. बाद में जच्चा-बच्चा को दलसिंहसराय के लिए भेज दिया गया. महिला दिल्ली से दलसिंहसराय जा रही थी. इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा होने लगी. जिसके बाद ट्रेन में तत्काल इसकी सूचना मंडल और रेल प्रशासन ने आरपीएफ को दी. जिसके बाद डॉक्टर्स की देखरेख में बच्चे का जन्म हुआ.

बच्चे के जन्म से परिवार में खुशी का माहौल

प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं. जन्माष्टमी के दिन बेटे के जन्म लेने पर परिवार के लोग उसे कृष्ण कन्हैया कहकर बुला रहे हैं. बच्चे के जन्म से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. छोटे बच्चे इतने मासूम और प्यारे होते हैं कि उन पर हर कोई दिल हार जाता है. बचपन में कान्हा भी बहुत शरारती और नटखट थे. जन्माष्टमी के मौके पर छोटे बच्चों को परिवार वाले कान्हा की तरह सजाते हैं. रंग-बिरंगे ड्रेस पहने छोटे बच्चे भगवान कृष्ण जैसे ही लगते हैं.

(एनडीटीवी के लिए अविनाश कुमार की रिपोर्ट)

Featured Video Of The Day
America हो या Russia, Israel हो या Palestine सबका सर्वोच्च सम्मान मोदी को मिलने के पीछे क्या है वजह?