बेगूसराय में युवक की हत्या के बाद बवाल, थाना और स्वास्थ्य केंद्र में भीड़ ने की तोड़फोड़

दो दिन पूर्व एक युवक की गोली मारकर हत्या किए जाने से नाराज हुए लोग, मुआवजे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

Advertisement
Read Time: 10 mins
बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि, आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया है.
बेगूसराय:

बिहार के बेगूसराय में महादलित युवक की हत्या के बाद जमकर बवाल हुआ. इस दौरान भगवानपुर थाना और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में जमकर तोड़फोड़ की गई और पथराव भी किया गया. भारी बवाल के बाद एसपी योगेंद्र कुमार खुद दल बल के साथ भगवानपुर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. 

एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि दो दिन पूर्व एक युवक की गोली मारकर हत्या की गई थी. इसके बाद लोग मुआवजे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इस विरोध प्रदर्शन में असामाजिक तत्व शामिल हो गए और उन्होंने थाने वाहनों में तोड़फोड़ की है. 

उन्होंने कहा कि, हत्या के मामले में आरोपी की पहचान कर ली गई है. हत्या का कारण मामूली विवाद है, इसी को लेकर युवक की गोली मारकर हत्या की गई थी. फिलहाल स्थिति पूरी नियंत्रण में है और पुलिस मौके पर कैंप कर रही है. 

दरअसल नौ फरवरी की रात में भगवानपुर थाना क्षेत्र के दहिया गांव के मुसहरी टोला में गांव के दबंग अक्षय कुमार ने आग ताप रहे महादलित टोले के दामाद के साथ मामूली विवाद के बाद मारपीट की थी. इसका विरोध करने पर उसके रिश्तेदार को गोली मार दी गई थी, जिसकी इलाज के दौरान कल पटना में मौत हो गई. 

इस घटना के बाद लोग लगातार मुआवजा देने और अपराधी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस के किसी वरिष्ठ अधिकारी के नहीं पहुंचने से नाराज लोगों ने आज दोपहर में भगवानपुर थाना और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हमला कर दिया. भीड़ ने भगवानपुर थाने में खड़े चार वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की. उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी तोड़फोड़ की. 

मृतक के परिजनों ने कहा कि मृतक के छोटे-छोटे बच्चे हैं और उनके भरण-पोषण का कोई साधन नहीं है. ऐसे में उन्हें उचित मुआवजा प्रशासन द्वारा दिया जाए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi LG On School Teacher: Delhi LG ने दिल्ली सरकार की स्कूलों के 5000 Teachers के Transfer रोके
Topics mentioned in this article