बिहार : नीतीश कुमार ने विधानसभा से कहा कि गलवान शहीद के मामले में रक्षा मंत्री का फोन आया

नीतीश ने इस सप्ताह के शुरू में बजट सत्र के शुरूआत के दिन राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद जवाब दे रहे थे.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विधानसभा को सूचित किया कि उन्हें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का फोन आया है कि शहीद जवान के परिवार के सदस्यों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया गया है.

नीतीश ने इस सप्ताह के शुरू में बजट सत्र के शुरूआत के दिन राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद जवाब दे रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्री से कहा कि मामले की जांच की जा रही है और उचित कार्रवाई की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायकों ने गलवान संघर्ष में चीनी सैनिकों से लड़ते हुए शहीद हुये बिहार रेजिमेंट के जवान जय किशोर सिंह के पिता राजकपूर सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में भोजनावकाश के पूर्व सदन से बहिर्गमन कर गये .

वैशाली जिले के जनदाहा थाने के चकफतह गांव के रहने वाले सिंह को शनिवार को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब उनके पड़ोसी हरिनाथ राम ने शहीद सैनिक के स्मारक के निर्माण को ‘‘अवैध'' करार देते हुये शिकायत दर्ज कराई थी.

जेल में बंद सिंह पर एससीएसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और मीडिया के एक हिस्से में आई खबरों के अनुसार उन्हें गिरफ्तार करने वाले पुलिस कर्मियों द्वारा घसीटा गया था.

Advertisement

हालांकि वैशाली पुलिस ने किसी भी बुरे व्यवहार से इनकार किया है पर राज्य पुलिस मुख्यालय ने इस प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं और दोषी पाए जाने वाले अधिकारी या कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मौतों के बाद शराबबंदी कानून पर उठने लगे सवाल
Topics mentioned in this article