Bihar: उपचुनाव में BJP की हार पर सीएम नीतीश कुमार ने यह कहकर लगाया मरहम..

नीतीश ने RJD को इसलिए निशाने पर रखा क्योंकि तेजस्वी यादव ने पटना में कहा था कि जनता ने यह वोट, राज्य सरकार के कामकाज से नाराज़ होकर दिए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
नीतीश कुमार ने बोचहा विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी की जीत को लेकर प्रतिक्रिया दी
पटना:

Bihar News: बिहार में बोचहा विधानसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की जीत और सहयोगी भाजपा की करारी हार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)ने कहा कि इसका बहुत मतलब नहीं हैं. नीतीश ने सोमवार के जनता दरबार में पहले से उनकी सहमति प्राप्‍त सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जनता मालिक हैं, जिसको वोट दे लेकिन इसका ज़्यादा विश्लेषण नहीं होना चाहिए. हालांकि नीतीश भारतीय जनता पार्टी (BJP)की हार से खुश नज़र आ रहे थे लेकिन अपने सहयोगी को सांत्वना देते हुए उन्होंने विरोधी राष्ट्रीय जनता दल को याद दिलाया कि इससे पूर्व के दो विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने जीते था जिसे भूला नहीं जाना चाहिए.

हालां‍कि उन्‍होंने माना कि हार के कारणों के बारे में भाजपा के लोगों से अब तक उनकी बातचीत नहीं हुई हैं लेकिन अख़बारों में उन्होंने कई खबरें ज़रूर पढ़ी हैंलेकिन उनके अनुसार विधान सभा उपचुनाव के परिणाम का बहुत महत्व नहीं होता.निश्चित रूप से नीतीश के ये बोल उनके सहयोगी भाजपा के लिए राहत की ख़बर होगी क्योंकि उसे इतनी करारी हार का अंदाज़ा नहीं था. ख़ासकर वीआईपी पार्टी के उम्मीदवार को इतने वोट मिलेंगे, इसका अनुमान उनके चुनावी प्रबंधक भी लगाने में नाकाम रहे.

Advertisement

हालांकि नीतीश ने RJD को इसलिए निशाने पर रखा क्योंकि तेजस्वी यादव ने पटना में कहा था कि जनता ने यह वोट, राज्य सरकार के कामकाज से नाराज़ होकर दिए हैं जो बात मुख्‍यमंत्री को नागवार गुज़री. नीतीश और उनके समर्थकों का मानना हैं कि बीजेपी की हार का मुख्य कारण अपने परंपरागत वोटर को एकजुट नारखना और स्थानीय राजनीति में उनके पार्टी की गुटबाज़ी है.

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* VIDEO: "लाउडस्पीकर पर सख्त महाराष्ट्र सरकार, धार्मिक स्थलों पर स्पीकर लगाने से पहले लेनी होगी अनुमति : सूत्र
* 'लखीमपुर खीरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत रद्द
* "“जब आप गुंडों को सम्मानित करते हैं तो....”: दिल्ली हिंसा मामले में AAP ने बीजेपी को घेरा

Advertisement

लखीमपुर केस में SC का फैसला, जमानत रद्द, आशीष मिश्रा को एक हफ्ते में करना होगा सरेंडर

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Elections: महायुति का CM चेहरा Eknath Shinde, Devendra fadnavis ने किया इशारा
Topics mentioned in this article