बिहार के नवादा में दलित बस्ती में दबंगों ने लगाई आग...21 घर जलकर खाक; जानिए पूरा मामला

Bihar Nawada Fire Incident: जमीन विवाद में बिहार के नवादा में दबंगों ने दलित बस्ती में आग लगाकर सारी सीमाएं पार कर दीं. गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई...जानिए क्या है पूरा मामला...

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bihar Bullies Burnt Dalit Colony:  बिहार के नवादा में बुधवार शाम करीब सात बजे पुलिस को सूचना मिली कि नरौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती में 40-50 घरों को आग लगा दी गई है. सूचना मिलते ही आला अधिकारियों तक में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एसपी-डीएम तक मौके पर पहुंच गए. वहां पहुंचने पर लोगों ने बताया कि आग लगाने के साथ ही फायरिंग भी की गई थी. मौके की नजाकत को एक-एक कर सभी बातों की जांच की जाने लगी.

खोखा बरामद नहीं हुआ

देर रात जांच के बाद अधिकारियों ने बताया कि कुल 21 परिवारों के घर में आग लगी है. अगर कोई और परिवार सामने आया तो यह संख्या और भी बढ़ सकती है. अभी तक की किसी की मौत की बात सामने नहीं आई है. वहीं फायरिंग की बात अब तक पक्की नहीं मानी जा रही. कारण यह है कि मौके से कोई खोखा बरामद नहीं हुआ है. हालांकि, सर्वे टीम अभी जांच कर रही है. बाद में पता चलेगा कि फायरिंग हुई थी या नहीं.

2-3 दिन फोर्स तैनात रहेगी 

अधिकारियों ने आगे बताया कि तनाव को देखते ही गांव में अगले 2-3 दिन फोर्स तैनात रहेगी. साथ ही अगर कोई इस घटना के बारे में सूचना देना चाहे तो वो भी दे सकता है. तनाव की स्थिति को देखने के बाद ही फोर्स हटाई जाएगी. फिलहाल इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अभी क्राइम टीम कई जगहों पर छापे मार रही है. कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है.

Advertisement

किस बात का है विवाद?

डीएम ने बताया कि जिस जमीन पर दलित परिवारों का कब्जा है, उस जमीन पर विवाद है. इन दलित परिवारों का जमीन पर कब्जा को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है. मामला प्रशासनिक अधिकारियों के पास चल रहा है. पीड़ित परिवारों का आरोप है कि बुधवार शाम अचानक दबंगों ने हमला कर दिया. मारपीट के साथ उनके घरों में आग लगा दिया गया. आरोप है कि फायरिंग भी की गई है. अंचल अधिकारी विकेश कुमार ने बताया कि अगलगी  की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को भेजा गया है, जिस भूखंड पर विवाद हुआ है, उसके बारे में जांच की जा रही है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India