कभी होटल में काम करती थीं मोनालिसा, आज भोजपुरी इंडस्ट्री की हैं सुपरस्टार, टीवी पर भी चलता है सिक्का

Monalisa: भोजपुरी की सुपरस्टार मोनालिसा का करियर संघर्ष से भरा रहा है. उन्होंने कम उम्र में काम करने से शुरुआत की और आज टीवी और भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा हैं.

कभी होटल में काम करती थीं मोनालिसा, आज भोजपुरी इंडस्ट्री की हैं सुपरस्टार, टीवी पर भी चलता है सिक्का

Monalisa: आसान नहीं रहा मोनालिसा का सफर

नई दिल्ली :

अगर कभी कोई आपसे टीवी की किसी 'डायन' का जिक्र करे तो आपके जेहन में कोई डरावना चेहरा आ जाएगा. लेकिन कोई आपसे कहे की एक बेहद ही खूबसूरत डायन की नजर आप पर है तो आपको कैसा लगेगा? अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है और हम ये सवाल आपसे क्यों कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि 'डायन' के रोल से हिंदुस्तान के घर-घर में पहचानी जानी वाली भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा का आज जन्मदिन है. मशहूर अदाकारा मोनालिसा अपनी एक्टिंग से दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हैं. मोनालिसा ने न सिर्फ भोजपुरी बल्कि हिंदी, बंगाली, ओड़िया, तमिल, कन्नड़ और तेलुगू सिनेमा में भी अपनी अदाकारी का जादू बिखेरा है. 21 नवंबर को मोनालिसा का जन्मदिन है तो आज हम आपको इनके बारे में कुछ खास बातें बता रहे हैं...

मोनालिसा का असली नाम

भोजपुरी अपनी एक्टिंग के दम पर आज उस मुकाम पर खड़ी हैं, जिसकी वह हकदार हैं. उन्होंने फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल में शानदार काम किया है. जिस एक्ट्रेस को आप मोनालिसा के नाम से जानते हैं, वह उनका असली नाम नहीं है. उनका असली नाम ‘अंतरा बिस्वास'है. मोना का जन्म एक बंगाली परिवार में जन्म लिया है और उन्होंने कोलकाता से ही अपनी पढ़ाई पूरी की है.

v1clj40g

होटल में काम करती थीं मोनालिसा

जब मोनालिसा केवल 16 साल की थीं, तभी उन्होंने जॉब करना शुरू कर दिया था और वह एक रेस्टोरेंट में काम करती थीं. कुछ समय तक होटलों में रिसेप्शनिस्ट का काम करने के बाद पहली बार मोना को ओड़िया वीडियो में देखा गया. इसके बाद उन्होंने कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया. 

8cab7bvg

ऐसे मिली मोनालिसा को पहचान

कम बजट की फिल्मों में अभिनय कर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली मोनालिसा ने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया और उन्हें असली पहचान भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से ही मिली. यहां उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर पहचान बनाई. बता दें कि भोजपुरी में मोनालिसा ने 125 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. 

ibdcb4lo

भोजपुरी सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

इस बार मोनालिसा अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं और भोजपुरी सिनेमा में आज भी सबसे ज्यादा उनके काम की डिमांड होती है.मोनालिसा हिंदी टेलीविजन के सबसे चर्चित शो बिग बॉस के सीजन 10 में भी नजर आ चुकी हैं. यहां से भी उन्हें हिंदी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाबी हासिल हुआ. वहीं, इस आर्टिकल की शुरुआत में हमने छोटे पर्दे की खूबसूरत 'डायन' वाली बात स्टार प्लस के सबसे फेमस सीरियल ‘नजर'में उनके निभाए गए मोहना नाम की डायन के किरदार को लेकर कही है. इस शो के जरिए मोनालिसा ने खूब सुर्खियां बटोरीं.

Featured Video Of The Day

कुशलता के कदम : USHA और ग्रामीण महिलाएं ग्रामीण पारंपरिक खेलों को दे रही हैं बढ़ावा