Thailand Open: रंकी रेड्डी- चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी फाइनल में, कोरियाई जोड़ी को दी मात

Thailand Open: रंकी रेड्डी- चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी फाइनल में, कोरियाई जोड़ी को दी मात

टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली यह भारत की पहली जोड़ी है

खास बातें

  • टू्र्नामेंट में फाइनल तक का सफर तय करने वाला पहला युगल जोड़ा
  • इससे पहले सभी प्रतिस्पार्धाओं से बाहर हो चुके हैं भारतीय खिलाड़ी
  • खिताब जीतने के लिए रविवार को चीनी जोड़ी का सामना करेंगे भारतीय जोड़ी
बैंकाक:

सत्विकसाईराज रंकी रेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की भारतीय पुरूष युगल जोड़ी शनिवार को थाईलैंड ओपन (Thailand Open 2019) के सेमीफाइनल में कोरिया के सुंग ह्यून (Ko Sung Hyun) और शिन बेक शेओल (Shin Baek Cheol) को शिकस्त देकर फाइनल में पहुंच गई. गैर वरीय भारतीय जोड़ी ने अंतिम चार के इस मुकाबले में वर्ल्ड रैंकिंग में 19वें स्थान पर काबिज कोरियाई जोड़ी को 63 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 22-24, 21-9 से शिकस्त दी. वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज यह भारतीय जोड़ी 2019 सत्र में पहली बार फाइनल में पहुंची है जिसे चैंपियन बनने के लिए अब रविवार को चीन की ली जुन हुई ( Li Jun Hui) और लियू यू चेन (Liu Yu Chen) की जोड़ी की चुनौती से पार पाना होगा. चीन की इस जोड़ी ने दूसरे सेमीफाइनल में जापान के हिरोयुकी एंडो और युता वाजानाबे की जोड़ी को 21-13, 22-20 से शिकस्त दी.

Badminton: सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहले गेम में कारियाई जोड़ी ने 3-0 और फिर ब्रेक के समय 11-10 की बढ़त हासिल कर ली. ब्रेक के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने लय हासिल करते हुए स्कोर को 13-13 से बराबरी करने के बाद 20-18 की बढ़त बना ली. ह्यून और शेओल ने लगातार दो अंक बनाकर स्कोर एक बार फिर 20-20 कर दिया लेकिन भारतीय जोड़ी ने लगातार दो अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम कर लिया.


Badminton: थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल के बाद श्रीकांत और पी.कश्‍यप भी हारे
भारतीय जोड़ी ने दूसरे गेम में अच्छी शुरूआत की और 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. कोरियाई खिलाड़ियों ने हालांकि वापसी करते हुए स्कोर 11-9 और फिर 19-12 कर लिया. रंकीरेड्डी और शेट्टी हार मानने के लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने एक बार फिर वापसी करते हुए स्कोर को 20-20 से बराबर किया. दोनों टीमों के बीच कड़े संघर्ष के बाद कोरियाई जोड़ी से 24-22 से गेम अपने नाम किया. तीसरा गेम भारतीय खिलाड़ियों के बिल्कुल एकतरफा साबित हुआ जिसमें उन्होंने कोरियाई जोड़ी को कोई मौका दिए बिना 21-9 से जीत दर्ज की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)