Badminton: टॉप सीडेड केंटो मोमोटा से संघर्ष के बाद हारे साई प्रणीत, पीवी सिंधु और साइना नेहवाल की जीत

Badminton: टॉप सीडेड केंटो मोमोटा से संघर्ष के बाद हारे साई प्रणीत, पीवी सिंधु और साइना नेहवाल की जीत

B Sai Praneeth को Kento Momota ने तीन गेम के कड़े संघर्ष के बाद पराजित किया

खास बातें

  • मोमोता ने प्रणीत को 19-21, 21-14, 22-20 से हराया
  • एक घंटे 15 मिनट तक संघर्ष के बाद प्रणीत ने मानी हार
  • सिंधु और साइना ने इंडोनेशियाई खिलाड़ी को दी मात
सिंगापुर:

प्रतिष्ठित सिंगापुर ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप (Singapore Open) में भारत के बी. साई. प्रणीत (B Sai Praneeth)को पहले ही दौर में हारकर बाहर होना पड़ा है. प्रणीत बुधवार को टूर्नामेंट के पहले दौर में वर्ल्‍ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा के हाथों मैच गंवा बैठे.  टॉप सीड मोमोटा (Kento Momota)ने प्रणीत को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 19-21, 21-14, 22-20 से मात दी. प्रणीत ने एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में मोमोटा को कड़ा मुकाबला दिया लेकिन आखिरकार उन्‍हें हार स्‍वीकारनी पड़ी. उधर, महिला वर्ग में देश की स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu)और साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने अपने मैच जीतकर अगले दौर में जगह बना ली है.

खेल से संन्‍यास के बाद कोचिंग में करियर बनाना चाहते हैं पारूपल्‍ली कश्‍यप

प्रणीत और मोमोटा (Sai Praneeth vs Kento Momota)के बीच हुए मैच में प्रणीत ने पहला गेम 21-19 से जीतकर अच्छी शुरुआत की, लेकिन दूसरा गेम वे 14-21 से गेम गंवा बैठे. तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीव कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली. दोनों खिलाड़ी तीसरे और निर्णायक गेम में एक समय 20-20 की बराबरी पर थे. लेकिन फिर इसके बाद मोमोटा ने लगातार दो अंक लेकर 22-20 से गेम और मैच समाप्त कर दिया. मोमोटा ने इसके साथ ही प्रणीत के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-2 का कर लिया है. मोमोटा ने पिछली वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में भी प्रणीत (B Sai Praneeth) को पराजित किया था.


उधर, टूर्नामेंट के महिला वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने एकतरफा मुकाबले में इंडोनेशिया की लैनी अलेसांद्रा मैनाकी को केवल 27 मिनट में 21-9, 21-7 से हराया. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता अगले दौर में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी.  छठी वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल (Saina Nehwal)ने एक अन्य इंडोनेशियाई खिलाड़ी यूलिया योसेफिन सुसांतो की चुनौती 21-16 21-11 की जीत से समाप्त की. वर्ष 2012 के लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना का सामना अब हमवतन मुग्धा अग्रे और थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

पुरुष युगल वर्ग में पहले दौर में ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी पहले दौर में सिंगापुर के क्वालीफायर डैनी बाव क्रिसनांता और कीन हीन लोह से 13-21, 17-21 से हार गई. सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख की मिश्रित युगल जोड़ी भी पहले दौर में बाहर हो गई.उन्हें देचापोल पुआवारानुकरोह और सैपसिरी तारातानाचाई की थाई जोड़ी से 12-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा. प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने हालांकि मिश्रित युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया. उन्होंने सभी भारतीयों के बीच मुकाबले में अजुर्न एम आर और के मनीषा की जोड़ी को 21-18 21-7 से शिकस्त दी.  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट