• होम
  • ज्योतिष
  • 2025 तक इन राशियों पर रहेगी शनि महाराज की विशेष कृपा, करियर और कारोबार चमकने के आसार

2025 तक इन राशियों पर रहेगी शनि महाराज की विशेष कृपा, करियर और कारोबार चमकने के आसार

Shani Gochar : शनिदेव ने मार्च 2023 में अपनी स्वराशि कुंभ में गोचर किया और साल 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे.

Edited by Updated : October 23, 2023 7:39 AM IST
2025 तक इन राशियों पर रहेगी शनि महाराज की विशेष कृपा, करियर और कारोबार चमकने के आसार
Shani Grah Parivartan: इन राशियों के लिए खुशखबरी लेकर आ सकता हैं शनिदेव का गोचर
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Shani Gochar In Kumbh : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में शनि देव सबसे धीमी गति से गोचर करते हैं. शनिदेव (Shani Dev) को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का वक्त लगता है. शनि देव ने इसी साल मार्च 2023 में अपनी स्वराशि कुंभ में गोचर (Shani Gochar In Kumbh) किया और साल 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. ऐसे में तीन राशियों (Zodiac Signs) की शनिदेव चांदी कर सकते हैं. इन राशियों पर शनिदेव की अपार कृपा रहेगी. आइए जानते हैं ये कौन सी राशियां हैं जिनकी किस्मत चमकने वाली है.

Navratri 2023 Maa Kalratri: महासप्तमी पर इस विधि से करें मां कालरात्रि की पूजा, शनि देव हो जाएंगे प्रसन्न

कुंभ राशि

ऐसे लोग जिनकी राशि कुंभ (Aquarius) हैं उनकी किस्मत का दरवाजा खुलने वाला है. शनि देव का गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी हो सकता है. शनिदेव 2025 तक इस राशि में भ्रमण करेंगे और उनके यहां रहने से शुभ राजयोग भी बन रहा है. इसका असर कुंभ राशि वालों की पूरी जिंदगी पर पड़ने वाला है. आपकी पर्सनालिटी बदल सकती है और समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इस दौरान आपके संबंध भी प्रभावशाली लोगों से बढ़ेंगे. जीवनसाथी का भी पूरा सहयोग मिलता रहेगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है और कारोबार में पार्टनर से संबंध मजबूत होंगे. शनिदेव कुंभ राशि से 12वें भाव के स्वामी भी हैं, इसलिए 2025 तक अपार धन की प्राप्ति भी करवा सकते हैं.

तुला राशि

तुला राशि (Libra) वालों पर भी शनिदेव की शुभ दृष्टि है. इसका उन्हें लाभ मिल सकता है. शनिदेव इस राशि से पंचम भाव में भ्रमण कर रहे हैं और साल 2025 तक यही रहेंगे. ऐसे में संतान पक्ष से शानदार खबर आ सकती है. उनकी नौकरी-कारोबार या विवाह से जुड़ा कोई भी काम हो जाएगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और विवाह के बंधन में भी बंध सकते हैं. शेयर बाजार और लॉटरी में आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है. नई गाड़ी या प्रॉपर्टी भी आने के शुभ योग बन रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

मिथुन राशि 

मिथुन राशि (Gemini) वाले साल 2025 तक बिल्कुल निश्चिंत हो जाएं क्योंकि साल 2025 तक शनिदेव आपको अपार लाभ करवाने वाले हैं. शनिदेव का गोचर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. आपकी राशि से नवम भाव में शनि भ्रमण कर रहे हैं. इससे आपका भाग्य तो चमकने ही वाला है, जॉब-प्रमोशन का शुभ समाचार मिल सकता है. ऑफिस का माहौल आपके पक्ष में रहेगा. देश- विदेश की यात्रा के भी संकेत हैं. प्रतियोगी छात्रों के लिए यह समय अमृतकाल से कम नही हैं. किसी भी परीक्षा का रिजल्ट उनके हिसाब से आ सकता है. धर्म-कर्म से भी आप जुड़ सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)