• होम
  • ज्योतिष
  • अगर आपके घर में नहीं टिक रहा है पैसा तो हो सकता है ये कारण, जानिए यहां

अगर आपके घर में नहीं टिक रहा है पैसा तो हो सकता है ये कारण, जानिए यहां

Vastu tips : आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे आपके घर की आर्थिक तंगी खराब होने से बच सकती है, तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो टिप्स. 

Written by , Edited by Updated : May 15, 2023 6:37 AM IST
अगर आपके घर में नहीं टिक रहा है पैसा तो हो सकता है ये कारण, जानिए यहां
वहीं, आप वास्तु दोषों को दूर करना चाहती हैं तो फिर घर के कोने में भीगा कपूर जलाकर रखें.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Vastu tips : कभी-कभी घर में बहुत ज्यादा तंगी आ जाती है, ऐसे में समझ नही आता है कि ऐसा क्या करें कि घर की सुख शांति बनी रहे. पैसे की समस्या ना हो. इसके लिए हम कई तरह के उपाय भी करते हैं. फिर भी कोई खास असर नहीं पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स (vastu shastra) बताने वाले हैं जिससे आपके घर की आर्थिक तंगी खराब होने से बच सकती है, तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो टिप्स. 

Vastu tips : इस तरह के संकेत बताते हैं पितर हो गए हैं आपसे नाराज

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्या करें

  • अगर घर की आर्थिक स्थिति खराब है तो फिर वास्तु दोषों से बचने के लिए आप घर में राचरितमानस और सुंदरकांड का पाठ करें. इससे नकारात्मकत ऊर्जा दूर होती है.

  • वहीं, आप वास्तु दोषों (vastu dosh) को दूर करना चाहती हैं तो फिर घर के कोने में भीगा कपूर जलाकर रखें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. 

  • वहीं, नकारात्मक ऊर्जाओं को घर से हटाने के लिए मुख्य द्वार पर दिया जरूर जलाएं इससे भी वास्तु दोष दूर होता है. ऐसा करने से देवी लक्ष्मी घर में वास करती हैं.

  • वैसे तो तुलसी की पत्ती भगवान शिव को नहीं चढ़ाई जाती है लेकिन इसकी मंजरी को चढ़ाना अच्छा माना जाता है. इससे आर्थिक परेशानियों से निजात मिल सकता है.

  • घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने के लिए मेन गेट पर सूर्य देव का यंत्र लगाना शुभ होता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इसे मुख्य द्वार पर लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज