Zomato का नया डिलीवरी प्लान हुआ ट्रोल, लोगों ने Memes के जरिए लिए जमकर मजे

जोमैटो की तरफ से किये गए 10 मिनट के इंस्टेंट डिलीवरी मूव को सोशल मीडिया पर बेरहमी से ट्रोल किया गया. ट्विटर पर जहां घोषणा के बाद से ही #Zomato ट्रेंड कर रहा है, वहीं कई लोगों ने मीम्स का इस्तेमाल कर जोमैटो की इंस्टेंट फूड डिलीवरी सर्विस की आलोचना की.

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Zomato ने शुरू की इंस्टेंट डिलीवरी, 10 मिनट की फूड डिलीवरी पर हुई Memes की बरसात

फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato) इंस्टेंट ग्रोसरी डिलीवरी मार्केट में घुसने के बाद अब फूड मार्केट में भी इसी थीम पर धूम मचाने की तैयारी में है. इन दिनों कई फूड डिलीवरी कंपनियां 10 मिनट में डिलवरी देने का वादा कर रही हैं. इसी कड़ी में अब ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमाटो ने भी वादा किया है कि अब से वो भी अपने ग्राहकों को 10 मिनट (10 minute delivery) में खाना पहुंचाएंगी. सोशल मीडिया (social media) पर कई लोगों ने 10 मिनट के डिलीवरी पहुंचाने वाले वादे को डिलीवरी पार्टनर के लिए खतरनाक करार दिया था. कई लोगों ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ज़ोमैटो के 10 मिनट के डिलीवरी वादे से डिलीवरी पार्टनर का काम मुश्किल हो जाएगा. जोमैटो के फाउंडर और मुख्य कार्यकारी (Founder and CEO of Zomato) दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने ट्विटर (Twitter) पर इस नए फीचर की घोषणा करते हुए कहा कि, सबसे पहले इस फीचर को अगले महीने से गुरुग्राम (Gurugram) में लॉन्च किया जाएगा.

बता दें कि पिछले साल जोमैटो ने अपने समर्थित वेंचर ब्लिंकिट (पहले ग्रोफ़र्स) पर 10 मिनट में ग्रोसरी डिलीवरी की सुविधा शुरू की थी. दीपिंदर गोयल का कहना है कि, 'इस फीचर के लिए डिलीवरी एजेंटों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. हम डिलीवरी पार्टनर पर तेजी से डिलीवरी करने के लिए किसी भी तरह का दबाव नहीं डालते हैं. डिलीवरी लेट होने पर हम कोई जुर्माना भी नहीं लगाते. डिलीवरी पार्टनर को फूड डिलीवर करने समय के बारे में नहीं बताया जाता. हम टाइम का प्रेशर रोड पर नहीं डालते और न ही किसी की जिंदगी को जोखिम में डालते हैं.' 

Zomato की तरफ से किये गए 10 मिनट के इंस्टेंट डिलीवरी मूव को सोशल मीडिया (social media) पर बेरहमी से ट्रोल (trolled) किया गया. ट्विटर (Twitter) पर जहां कल शाम की घोषणा के बाद से #Zomato ट्रेंड कर रहा है, वहीं कई लोगों ने मीम्स का इस्तेमाल कर Zomato की इंस्टेंट फूड डिलीवरी सर्विस (Zomato Instant food delivery service) की आलोचना की. आलोचना का जवाब देते हुए, जोमैटो फाउंडर दीपिंदर गोयल ने आज के ट्वीट में कहा, 'हम अपने डिलीवरी पार्टनर्स को सड़क सुरक्षा के बारे में शिक्षा देना जारी रखते हैं और दुर्घटना और जीवन बीमा भी प्रदान करते हैं.'

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नई सेवा के बारे में बताते हुए जोमैटो के संस्थापक दीपिंदर गोयल ने कहा, 'ग्राहक अपनी जरूरतों के लिए तेजी से जवाब मांग रहे हैं. वे योजना नहीं बनाना चाहते और वे प्रतीक्षा नहीं करना चाहते.' गोयल के मुताबिक, ये इंस्टेंट डिलीवरी हमारे फिनिशिंग स्टेशनों के नेटवर्क पर निर्भर करेगी. ये ज्यादा मांग वाले कस्टमर वाले इलाकों के पड़ोस में होंगे. इसके अलावा, जोमैटो अपने इन फिनिशिंग स्टेशनों पर बेस्टसेलर आइटम की लगभग 20-30 डिश पार्टनर रेस्टॉरेंट से पूर्वानुमान के आधार पर रखेगा. जोमैटो का दावा है कि इस 10 मिनट वाले डिलीवरी मॉडल की मदद से फ़ूड आइटम्स की कीमतें भी कम हो जाएंगी.

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गोयल ने कहा कि उन्हें लगा कि ज़ोमैटो द्वारा 30 मिनट की औसत डिलीवरी का समय बहुत धीमा है, और यह जल्द ही अप्रचलित हो जाएगा. अगर हम इसको कम नहीं करते हैं, तो इस पर कोई दूसरा काम करेगा. 'तकनीक उद्योग में जीवित रहने का एकमात्र तरीका नवाचार करना और आगे बढ़ना है और यहां हम हैं… हमारे 10 मिनट के फूड डिलीवरी ऑफर- जोमैटो इंस्टेंट के साथ.'

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