Youtube के नए CEO नील मोहन भारत में किस जगह के रहने वाले हैं? सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं

एक्सेंचर कंपनी में नील बतौर सीनियर एनालिस्ट के पद पर काम कर चुके हैं. उसके बाद नील DoubleClick Inc से जुड़े. माइक्रोसॉफ्ट में भी नील ने काम किया है. गूगल में इन्होंने 2008 में बतौर Senior Vice President, Display and Video Ads गूगल में काम शुरू किया. 

Advertisement
Read Time: 19 mins

यूट्यूब की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रही सुज़ैन वोजित्स्की ने अपने पद से रिजाइन कर दिया है. उनके बाद भारतवंशी नील मोहन ये पदभार संभाल लिया है. अबसे सोशल वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब के नए सीईओ भारतवंशी नील बन चुके हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इंडिया और नील दोनों ट्रेंड करने लगे हैं. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुज़ैन का कहना है कि वो स्वास्थ पर ध्यान देना चाहते हैं और साथ ही साथ अपनी फैमिली को समय देना चाहते हैं, इसलिए यह निर्ण लिया. सुज़ैन वर्तमान में 54 साल के हैं. देखा जाए तो गूगल के सीईओ भी भारवंशी हैं. आईटी सेक्टर में भारत का दबदबा रहा है. माइक्रसॉफ्ट हो या फिर मास्टरकार्ड, हर जगह टीम लीड के तौर पर भारतीय ही हैं.

सोशल मीडिया पर कई लोग नील मोहन के बारे में बता रहे हैं कि वो यूपी के रहने वाले हैं. हालांकि, इनके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है कि ये भारत में कहां के रहने वाले हैं. नील मोहन ने स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. नील ने अपने करियर की शुरुआत ग्लोरफाइड टेक्निकल सपोर्ट से की थी, जहां उन्हें 60,000 डॉलर वेतन मिलता था.

Advertisement

एक्सेंचर कंपनी में नील बतौर सीनियर एनालिस्ट के पद पर काम कर चुके हैं. उसके बाद नील DoubleClick Inc से जुड़े. माइक्रोसॉफ्ट में भी नील ने काम किया है. गूगल में इन्होंने 2008 में बतौर Senior Vice President, Display and Video Ads गूगल में काम शुरू किया. साल 2015 में उन्हें यू-ट्यूब का चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर बना दिया गया था.

Advertisement

सोशल मीडिया पर नील ट्रेंड कर रहे हैं. लोग इसे भारत की एक और उपलब्धि के रूप में देख रहे हैं. देखा जाए तो यूट्यूब एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है. वर्तमान में टीसीरीज़ के पास सबसे ज़्यादा सब्सक्राइबर है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?