दशहरे पर बहू ने फूंका पति, सास-ससुर और ननद का पुतला, ससुराल वालों को बताया असली रावण

हाल ही में एक बहू ने दशहरा मनाने का एक अनोखा तरीका अपनाया है, जो अब पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है. महिला ने दशहरे के मौके पर ससुराल के सामने ही अपने पति, सास-ससुर और ननद का पुतला फूंक दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Lady Burn Inlaws Effigy Know Reason: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर यकीनन आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे. दरअसल, एक बहू ने रावण दहन के दिन अपने ही ससुराल वालों का पुतला फूंक दिया. अब बहू का यह कारनामा पूरे इलाके के साथ-साथ गांव-गांव शहर-शहर चर्चा का विषय बना हुआ है. हैरान कर देने वाला ये मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर का बताया जा रहा है. इस पूरे मामले पर महिला का कहना है कि, दशहरे के दिन समाज के रावण को जलाना चाहिए और उसके पति, सास-ससुर, ननद उसकी नजर में असल रावण हैं. बताया जा रहा है कि, बहू ने  दशहरे के दिन (शनिवार) अपने सुसराल में घर के सामने पति, सास-ससुर और ननद का पुतला फूंककर अपनी खुशी से इस तरह दशहरा मनाया.

महिला ने फूंका ससुराल वालों का पुतला

बीते शनिवार को देश भर में दशहरा मनाया गया. इस मौके पर बुराई के प्रतीक रावण का दहन किया गया. जब देशभर में रावण का दहन कर के दशहरा मनाया जा रहा था, उस वक्त हमीरपुर में एक महिला ने अपने पति समेत ससुराल वालों का पुतला फूंक डाला. महिला का मानना है कि, उसका सुसराल पक्ष रावण से कम नहीं है. यही वजह है कि, महिला ने यह कदम उठाया. महिला ने आरोप लगाया है कि, उसका पति 14 साल से किसी अन्य महिला के साथ रह रहा है. वहीं परिवार भी अपने बेटे के पक्ष में है. 

पति को बताया रावण

महिला का कहना है कि उसके ससुरालीजन "आज के रावण" हैं, जिन्होंने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया है. उसने यह कदम उठाकर अपने दुख और नाराजगी को दर्शाने का प्रयास किया. महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार और घरेलू हिंसा के खिलाफ उठती आवाजें अब अधिक जोर पकड़ रही हैं और इस बहू का यह अनोखा प्रदर्शन इसी का एक उदाहरण है. इस घटना के बाद इलाके में कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कुछ लोग महिला के साहस की सराहना कर रहे हैं. कई स्थानीय संगठन इस मामले को गंभीरता से लेते हुए घरेलू हिंसा के खिलाफ जागरूकता फैलाने की बात कर रहे हैं.

Advertisement

मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार

बताया जा रहा है कि महिला यूं तो जयपुर में रहती है, लेकिन दशहरे के मौके पर वो ससुराल आई और ससुराल वालों के घर के सामने ही उसने उनका पुतला फूंक दिया. महिला ने अपना दुख जाहिर करते हुए कहा कि, मैं अपने ससुराल और पति से करीब 14 साल से दूर हूं, फिर भी मेरा वनवास खत्म नहीं हो रहा है. ससुराल पक्ष का पुतला बनाकर दहन करते हुए बहू ने ये संदेश देने की कोशिश कि है कि, समाज में बैठे रावण रूपी लोगों का बहिष्कार कर कर देना चाहिए. वहीं अब इस मामले में महिला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

Featured Video Of The Day
Air India Flight Bomb Threat: बेंगलुरु से सिलीगुड़ी तक 4 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी