Advertisement

खुदकुशी करना चाहते थे, देशद्रोह का आरोप भी झेला, विश्वकप में गेंदबाज़ी से सबका दिल जीता

इसी के साथ शमी ने विश्वकप में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी बन चुके हैं. शमी की सफलता पर देश और दुनिया के कई प्रमुख लोग उन्हें बधाई और शुभकामनाएं भी दे रहे हैं. मगर शमी के लिए ये राह बिल्कुल आसान नहीं थी. शमी कई आरोपों और विवादों से जुड़े रहें.

Advertisement
Read Time: 19 mins

विश्वकप में खेले गए सभी 7 मैचों में भारत ने अपनी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की राह पक्की कर ली है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली ने अपना योगदान दिया. इस बीच मोहम्मद शमी का नाम बहुत ही शान से लिया जा रहा है. तमाम विषम परिस्थितियों को धत्ता बताकर शमी ने टीम के लिए अहम योगदान दिया. सिर्फ 3 मैचों में खेलकर शमी ने 14 विकेट लिए. इसी के साथ शमी ने विश्वकप में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी बन चुके हैं. शमी की सफलता पर देश और दुनिया के कई प्रमुख लोग उन्हें बधाई और शुभकामनाएं भी दे रहे हैं. मगर शमी के लिए ये राह बिल्कुल आसान नहीं थी. शमी कई आरोपों और विवादों से जुड़े रहें. एक समय ऐसा आया कि उन्होंने आत्महत्या तक करने की ठानी, मगर परिवार के लोगों ने उन्हें काफी सपोर्ट किया. ऐसे में शमी ने अपना मन पूरी तरह से बदल लिया. खैर, एक कहावत है न- जब जागो तब सवेरा. 

Advertisement

आइए देखते हैं देश के हीरो के लिए लोग सोशल मीडिया पर क्या रिएक्ट कर रहे हैं.भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने लिखा है- जब दो यूपी वाले मिलते हैं तो ऐसा होता है. शमी ने कमाल कर दिया.

उमेश कुमार ने लिखा है- मेरी जान, मुझे याद है वो वक़्त जब कुछ लोग मुझे तेरे साथ खड़े होने तुझे गाली देने वाले मुझे गालियाँ दे रहे थे, पर मुझे पता था तू सिर्फ़ नेक और ईमानदार इंसान के साथ-साथ काबिल खिलाड़ी भी है, और आज तूने ख़ुद को तो साबित ही किया ही है, पर मेरे ऊपर कुछ लोगो द्वारा लगाये गये दाग भी धो दिये। मेरा गर्व मेरा शमी

Advertisement

भारत क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने बधाई दी है.

विरेंद्र सहवाग ने लिखा है- हमारे देश के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले शमी हैं. उन्हें बधाई

Advertisement

एक अन्य यूज़र ने लिखा है- शमी दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ हैं

Advertisement

यूसूफ पठान ने भी बधाई दी है

Advertisement

इसके अलावा सोशल मीडिया पर लाखों यूज़र्स ने शमी को बधाई और शुभकामनाएं दी है. शमी जिस विषम परिस्थितियों से गुजर रहे थे, उसके बावजूद बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उन्होंने साबित कर दिया कि वो एक नेक और सच्चे खिलाड़ी हैं.

Featured Video Of The Day
राजकोट के गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, 18 लोगों की अब तक हो चुकी है मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: