कस्मटर ने वेट्रेस को दी लाखों की टिप, रेस्टोरेंट मैनेजर ने नौकरी से निकाला

खाना खाकर बिल (Bill) भरते समय कई लोग वेटर को उसकी टिप (Tip) देना नहीं भूलते. हाल ही में टिप से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में सुनकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

अक्सर लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए जाते ही रहते हैं. खाना खाकर बिल भरते समय कई लोग वेटर को उसकी टिप देना नहीं भूलते. हाल ही में टिप से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में सुनकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे. दरअसल अमेरिका में एक रेस्टोरेंट (Restaurant) में वेट्रेस का काम करने वाली लड़की को साढ़े तीन लाख की टिप (Waitress Tip) मिली. लेकिन इसी टिप की वजह से वेट्रेस की नौकरी चली गई.

एक जानकारी के मुताबिक जिस लड़की को नौकरी से निकाला गया, उसका नाम रयान ब्रांड्ट (Ryan Brandt) है, जो अर्कांसस (Arkansas) में रहती है. रयान एक रेस्टोरेंट में बतौर वेट्रेस का काम करती थी. कुछ दिन पहले वहां आए एक बिजनेसमैन ने उसे सर्विस के बदले टिप के रूप में साढ़े तीन लाख की मोटी रकम दी थी. इस टिप को पाकर रयान काफी खुश हुई. लेकिन रयान की ख़ुशी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई.

रेस्टोरेंट के मैनेजर ने उसे अपनी टिप के साढ़े तीन लाख रुपये वहां मौजूद बाकी की वेट्रेस के साथ शेयर करने का फरमान सुना दिया. जिसे सुनकर रयान काफी मायूस हुई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इससे पहले उसे कभी भी किसी ने टिप शेयर करने के लिए नहीं कहा था. जाहिर सी बात है कि इतनी बड़ी टिप को बांटने पर कोई भी निराश होगा. इसलिए रयान भी रेस्टोरेंट मैनेजर के फैसले से काफी हैरान दिखी.

येे भी पढ़ें: खतरनाक शेरों को ले जाया जा रहा था किसी दूसरी जगह, एयरपोर्ट पर पिंजड़ा खुलने से मची अफरातफरी

वेट्रेस ने इस बात को टिप देने वाले शख्स को बता दी. जब ये बात मैनेजर को पता चली तो उसने ये बात शेयर करने के आरोप में वेट्रेस को नौकरी से निकाल दिया. इस घटना के बारे में मालूम होने पर टिप देने वाले बिजनेसमैन ने वेट्रेस रयान की मदद के लिए हाथ बढ़ाए. उसने GoFundMe नाम से पेज बनाया. इसके जरिये लोग रयान को उसकी नौकरी जाने के बाद एजुकेशन लोन चुकाने में मदद कर सकते हैं. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'