स्मोक आर्टिस्ट ने धुएं से बनाई विराट कोहली की शानदार तस्वीर, सोशल मीडिया पर लूट ली वाहवाही

विराट कोहली के जन्मदिन के मौके पर खेले गए इस मैच में उन्होंने 101 रन का शानदार पारी खेली. ढेरों फैंस ने अपने अलग-अलग अंदाज में किंग कोहली को इस शानदार पारी और जन्मदिन की बधाई दी. कटक के एक स्मोक आर्टिस्ट ने विराट कोहली को जन्मदिन पर खास तोहफा दिया.

Advertisement
Read Time: 23 mins
विराट कोहली का ये स्मोक पोट्रेट हो रहा वायरल.

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक ऐसे खिलाड़ी और स्टार बल्लेबाज हैं, जो लाखों ही नहीं करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. रविवार दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए मैच में किंग कोहली की धुआंधार पारी ने इंडिया की जीत में एक अहम भूमिका निभाई. विराट कोहली (Virat Kohli birthday) के जन्मदिन के मौके पर खेले गए इस मैच में उन्होंने 101 रन का शानदार पारी खेली. ढेरों फैंस ने अपने अलग-अलग अंदाज में किंग कोहली को इस शानदार पारी और जन्मदिन (Happy Birthday wish) की बधाई दी. इस कड़ी में कटक के एक अनोखे आर्टिस्ट ने अपनी कला के जरिए एक खास तस्वीर बनाकर कोहली को बर्थडे विश (Happy Birthday Virat) किया.

विराट कोहली का स्मोक पोट्रेट (Virat Kohli smoke portrait)

कटक बेस्ड स्मोक (Smoke Artist) आर्टिस्ट दीपक बिस्वाल ने विराट कोहली का स्मोक पोट्रेट (unique Portrait) बनाकर उन्हें बर्थडे का खास तोहफा दिया. एएनआई ने एक्स पर इस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें आर्टिस्ट स्मोक से विराट की तस्वीर बनाते हुए देखा जा सकता है. एक्स पर इस वीडियो को लगभग 60 हजार बार देखा जा चुका है और लोग इस कलाकार की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

आपको बता दें कि स्मोक आर्टिस्ट मोमबत्तियों या लाइटर की कालिख को मोटे और घने कागजों पर सावधानी से जमा करके अपनी कलाकृति बनाते हैं. फिर वे इस कालिख को कलर के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए नाजुक ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल करते हैं. अक्सर कालिख कागज पर एक दिलचस्प पैटर्न बनाती है, जिसे कलाकार वैसे ही बरकरार रखता है.

Advertisement
Advertisement

ये पहला मौका नहीं है जब खास अंदाज में विराट कोहली की तस्वीर बनाई गई हो. इसके पहले एक आर्टिस्ट ने सूरज की रोशनी के जरिए लकड़ी पर विराट की तस्वीर उकेरी थी. मैग्नीफाइंग ग्लास का इस्तेमाल कर कलाकार ने लकड़ी पर तस्वीर बनाई थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amritpal Singh ने ली सांसद पद की शपथ, Khadoor Sahib Lok Sabha Seat से जीते थे चुनाव | Punjab