कलयुग के इस 'श्रवण कुमार' को देख सोशल मीडिया पर लोगों का आया ऐसा रिएक्शन, बोले- भाई तब साधन नहीं होते थे, अब..

अक्सर जब भी कोई माता-पिता की सेवा की चर्चा करता है, तो श्रवण कुमार का नाम सामने आता है. श्रवण कुमार को मिसाल के तौर पर देखा जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

कहते हैं धरती पर सबसे पहले भगवान माता-पिता हैं. अगर हम माता-पिता की सेवा करेंगे, उन्हें सुख-सुविधा देंगे, उन्हें खुश रखेंगे, तो समझिए हम भगवान की सेवा कर रहे हैं, भगवान की पूजा कर रहे हैं. माता-पिता की सेवा के लिए श्रवण कुमार का उदाहरण दिया जाता है. अक्सर जब भी कोई माता-पिता की सेवा की चर्चा करता है, तो श्रवण कुमार का नाम सामने आता है. श्रवण कुमार को मिसाल के तौर पर देखा जाता है, लेकिन इसी सेवा के दौरान उनकी जान चली गई, लेकिन मौजूदा समय में माता-पिता की सेवा से जुड़ा एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक युवक अपने माता-पिता को इस तरह तीर्थ कराते नजर आ रहा है.

सावन में भक्त करते हैं भगवान शिव के दर्शन

दरअसल, सावन का महीना चल रहा है, तो लोग कांवरिया के रूप में भगवान शिव के दर्शन करने जाते हैं. इस युवक ने भी सोचा है कि वह अपने माता-पिता को भगवान भोलेनाथ के दर्शन करा दे, लेकिन, इसके लिए उसने जो तरीका अपनाया है, उसे देखकर लोग युवक की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. युवक ने दोनों कंधों का सहारा देकर माता-पिता को उठा लिया है और चल पड़ा है. युवक ने तराजू की तरह दो पलड़े बनाए हैं और उन्हें कंधे पर रखकर एक तरफ माता और एक तरफ पिता को बैठा दिया है. युवक बीच-बीच में उन्हें जमीन पर रखता है और फिर उठाकर चल देता है. वीडियो में लिखा है कि वह हरिद्वार से राजस्थान के लिए जा रहा है. हालांकि, युवक के वीडियो को देखकर लग रहा है कि उसे बहुत कष्ट हो रहा है और उसके माता-पिता भी कष्ट में हैं और आराम से नहीं बैठ पा रहे हैं. वे सिकुड़ कर बैठे हुए हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

वीडियो देख भड़के यूजर्स

वीडियो को देखने के बाद लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'बुजुर्गों की घर में सेवा करो, समय पर रोटी दो, सबसे बड़ा पुण्य कार्य ये है.' एक यूजर ने लिखा, 'भाई तुमसे ज्यादा तुम्हारे माता-पिता कष्ट में हैं.' वहीं एक यूजर ने लिखा कि, 'झूठी पब्लिसिटी के लिए अपने मां-बाप को परेशान कर रहा है.' एक यूजर ने लिखा कि, 'माता-पिता की सेवा करते-करते तुम खुद को बीमार मत कर लेना. इतना भारी वजन उठा रहे हो तो तुम्हारी कमर में दर्द हो सकता है.' ज्यादातर लोगों ने नेगेटिव कमेंट दिए हैं. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 56.9 हजार लोगों ने शेयर किया है और इस पर 12 हजार से अधिक लोगों ने कमेंट किया है.

Advertisement

ये VIDEO भी देखें:-

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग