तेज धूप से मां ने बचाई बच्चे की जान, लेकिन खुद तोड़ दिया दम, इमोशनल कर देगा वीडियो

मां की ममता की मिसाल देता यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक कबूतर ने तेज धूप से अपने नन्हे बच्चे को तो बचा लिया, लेकिन वह खुद अपनी जान नहीं बचा पाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बच्चे की जान बचाते बचाते खुद जिंदगी छोड़ गई मां.

दुनिया में बच्चे को जितना प्यार उसकी मां करती है, उतना प्यार शायद ही उसे कोई करता हो. हमनें हमेशा देखा है कि मां अपने बच्चे के लिए पूरी कायनात तक से लड़ जाती है. वह अपनी जान जोखिम में डाल देगी, लेकिन अपने बच्चे पर किसी तरह की कोई आंच नहीं आने देगी और ऐसा सिर्फ हम इंसानों में ही नहीं, बल्कि पशु-पक्षियों में भी देखा गया है. पशु-पक्षियों में भी मां अपने बच्चे की मुसीबत अपने ऊपर ले लेती है. मां की ममता का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कबूतर ने तेज धूप से अपने नन्हे बच्चे को तो बचा लिया, लेकिन वह खुद अपनी जान नहीं बचा पाई.

यहां देखें वीडियो

मां की ममता का वीडियो वायरल

दरअसल, हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं, वो बेहद मार्मिक और करुणा से भरा है, जिसे देखने के बाद आपके भी आंसू छलक जाएंगे. इस वीडियो में एक कबूतर अपने बच्चे की तपती गर्मी में रक्षा करता नजर आ रहा है और बच्चे की सुरक्षा करते-करते वो खुद अपने प्राण त्याग देता है.

Advertisement

दिल को छू लेने वाला ये वीडियो इंस्टाग्राम यूजर anita suresh sharma नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जो कि अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक लाखों लोगों ने देखा है. 

Advertisement

इस इमोशनल कर देने वाले वीडियो को देखकर कई लोगों ने कमेंट्स भी किये हैं. जहां किसी ने लिखा है, 'मां तो मां होती है दोस्तों', तो वहीं एक यूजर ने लिखा है कि, 'मां दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा होती है'. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा है कि, 'इस दुनिया में मां की जगह कोई नहीं ले सकता दोस्तों, इसलिए अपनी मां की कदर करो जिंदगी में मां कभी वापस नहीं मिलने वाली है'.

Advertisement

ये भी देखें: Weather Update: गर्मी का कहर बरकरार, झुलस रहे भारत के कई राज्य

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident