फ्लाइट के इंतजार में एयरपोर्ट पर 40 साल से सो रहा है यह शख्स, वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स एयरपोर्ट पर बैग्स के सहारे बैठे-बैठे सोता नजर आ रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
क्या है एयरपोर्ट पर लगी इस मूर्ति की सच्चाई

एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अगर आपको पता चले कि फ्लाइट कई घंटे लेट है तो आप क्या करेंगे? हो सकता है कि फ्लाइट के इंतजार में बैठे-बैठे आप एक झपकी ले लें. ऐसा ही फ्लोरिडा के ऑरलैंडो नेशनल एयरपोर्ट पर एक शख्स ने किया. फ्लाइट का इंतजार करते हुए वो अपने बैग्स के सहारे बैठे-बैठे ही सो गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह शख्स लगभग 40 साल से सोया हुआ, लेकिन यह कैसे मुमकिन है, कोई इंसान लगातार 40 साल तक कैसे सो सकता है? आपको सोच रहे होंगे कि बात कुछ और है, क्योंकि 40 साल तक कोई इंसान लगातार एक ही जगह पर सोता रहे यह संभव नहीं है, सिर्फ मूर्ति ही एक जगह पर इतने लंबे समय तक रखी जा सकती है. अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि, आप बिल्कुल सही हैं. फ्लाइट के इंतजार में एयरपोर्ट पर सोता हुआ आदमी दरअसल एक हाइपर रियलिस्टिक मूर्ति है.

यहां देखें वीडियो

heyitsnava नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से इस स्टैच्यू का एक वीडियो शेयर किया गया है, जो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. वीडियो पोस्ट करने के सिर्फ एक सप्ताह के अंदर इसे 6.7 मिलियन इंस्टाग्राम यूजर्स देख चुके हैं. वीडियो पर लाइक्स और कमेंट्स की बरसात हो रही है. 322K यूजर्स ने वीडियो को लाइक किया है और 244K बार वीडियो को शेयर किया गया है. खास बात यह है कि कई यूजर्स अभी भी वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स को रियल समझ रहे हैं. कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने पूछा कि, क्या यह शख्स जिंदा है, तो दूसरे यूजर ने मुंह पर पानी मार कर उठाने का सुझाव दिया.

Advertisement

ये है सच्चाई

दरअसल, ये पूरा कंफ्यूजन इसलिए हो रहा है क्योंकि ऑरलैंडो नेशनल एयरपोर्ट पर रखी यह मूर्ति एकदम रियल दिखती है. द ट्रैवेलर नाम की यह मूर्ति शीशे के बीच में एयरपोर्ट पर रखी गई है. ऑरलैंडो नेशनल एयरपोर्ट ने 1986 में इस मूर्ति को आर्टिस्ट डुआने हैनसन से खरीद लिया था. आप इस मूर्ति को एयरपोर्ट के ईस्ट और वेस्ट सिक्योरिटी प्लांट के बीच टर्मिनल ए के पास देख सकते हैं. डुआने हैनसन की मृत्यु 1996 में हो गई थी, लेकिन आज भी उन्हें इस तरह की हाइपर रियलिस्टिक मूर्तियों के लिए जाना जाता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा' : Union Minister Dr Mansukh Mandaviya