बीच हवा में पायलट की बिगड़ी तबीयत, पैसेंजर ने कराई विमान की क्रैश लैडिंग और फिर..

हाल ही में हवा में उड़ते एक छोटे से विमान के पायलट की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद विमान में सवार एक पैसेंजर ने फ्लाइट को उड़ाना शुरू कर दिया. हालांकि, यह विमान आगे जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
आखिर ऐसा क्या हुआ कि, पैसेंजर को ही बनना पड़ा पायलट, बचाई इतनी जिंदगियां

सोचिए किसी प्लेन में सिर्फ एक ही पायलट हो और उसे भी बीच फ्लाइट में कुछ तकलीफ हो जाए तो, प्लेन का क्या होगा. बीच उड़ान में ही पायलट का ये हाल देखकर पैसेंजर्स घबरा जाएंगे और हर बीतता पल जैसे मौत का बुलावा लगने लगेगा. वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका की एक फ्लाइट में, लेकिन यहां एक पैसेंजर की सूझबूझ ने न  सिर्फ बाकी यात्रियों की जान बचाई, बल्कि बीमार पायलट को भी समय पर मेडिकल सहायता मिल सकी.

Advertisement

पैसेंजर बना पायलट

ये घटना अमेरिका के मैसाचुसेट्स में नजर आई, जहां पैसेंजर ने एक छोटे प्लेन की क्रैश लैडिंग करवाई. इस प्लेन के पायलट की उम्र 79 साल की थी. मैसाचुसेट्स पुलिस के मुताबिक, ये घटना मैसाचुसेट्स के Martha's Vineyard Airport की है. उड़ान के बाद मंजिल तक पहुंचने से पहले ही पायलट के सामने मेडिकल इमरजेंसी आ गई और वो प्लेन उड़ाने में असमर्थ हो गया. ये हाल देखते ही एक पैसेंजर ने प्लेन उड़ाने का जिम्मा संभाला और जैसे-तैसे प्लेन की क्रैश लैडिंग करवाई. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, क्रैश लैंडिंग की वजह से प्लेन का बायां विंग टूट गया है. 

पैसेंजर्स का हाल

इस क्रैश लैडिंग के बाद प्लेन उड़ाने वाले शख्स और पायलट को अस्पताल में भर्ती किया कराया गया. पायलट की हालत काफी खराब बताई जा रही है. इन दो लोगों के अलावा प्लेन में एक महिला पैसेंजर भी सवार थी, जिसे ज्यादा चोट नहीं आई थी. लोकल हॉस्पिटल में दिखाने के बाद उसे घर भेज दिया गया है. पायलट और पैसेंजर दोनों ही अमेरिका के Connecticut के निवासी बताए जा रहे हैं. इस हादसे के बाद अब नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड और फेड्रल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन दोनों इसकी जांच में जुट गए हैं.

Advertisement

ये भी देखें-मनीषा कोइराला, उर्वशी रौतेला और पलक तिवारी एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा