साइकिल चलाकर भारत से ऑस्ट्रेलिया तक के सफर पर निकला गांव का ये लड़का, Video देख लोग कर रहे जज्बे को सलाम

यात्रा के दौरान वह अलग-अलग देशों की संस्कृतियों और प्राकृतिक सुंदरता की एक अनूठी झलक अपने वीडियोज के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इंटरनेट पर उनके वीडियोज वायरल हो रहे हैं और लोग उन्हें खूब पसंद भी कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins

ट्रैवल व्लॉगर जेरी चौधरी (Ashish Jerry Choudhary) अपने अनोखे सफर की झलकियां सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों को हैरान कर रहे हैं. जेरी साइकिल पर भारत से ऑस्ट्रेलिया तक की यात्रा कर रहे हैं और इस रोमांचक यात्रा के दौरान वह अलग-अलग देशों की संस्कृतियों और प्राकृतिक सुंदरता की एक अनूठी झलक अपने वीडियोज के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इंटरनेट पर उनके वीडियोज वायरल हो रहे हैं और लोग उन्हें खूब पसंद भी कर रहे हैं.

कम्बोडिया से शेयर किया वीडियो

अपनी साइकिल, एक बैकपैक और रोमांच की भूख लेकर निकले जेरी भारत से ऑस्ट्रेलिया तक के अपने सफर के हर पड़ाव को खूब एन्ज़ॉय कर रहे हैं और इन रोमांचक पलों को अपने कैमरे में कैद कर दुनिया के साथ शेयर भी कर रहे हैं. हाल में जेरी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह कम्बोडिया में मेकांग नदी के ऊपर बने बड़े से ब्रिज के ऊपर खड़े नजर आते हैं. जेरी बताते हैं कि ये ब्रिज काफी ऊंचा है, जिसे चढ़ते हुई उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी और यहां से वियतनाम 100 किलोमीटर की दूरी पर है. जेरी म्यांमार, थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया जैसे देशों से होते हुए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे.

Advertisement

हर वीडियो में छिपा है रोमांच

जेरी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके फॉलोवर्स की नजर गड़ी हुई है, जहां फॉलोअर्स हर नए वीडियो का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कमेंट उनके साहस, जिज्ञासा और यात्रा के दौरान उनके अनुभवों को साझा करने के तरीके की लोग तारीफ कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, बहुत बढ़िया ब्रावो सुरक्षित रहें और अपनी यात्रा का आनंद लें. एक अन्य नेटिज़न ने लिखा, शानदार साहसिक कार्य, तस्वीरें पोस्ट करते रहें. तीसरे ने कहा, आपकी यात्रा मंगलमय हो.”

Advertisement

Advertisement

कौन हैं जेरी चौधरी ?

जेरी चौधरी झुंझुनूं के बुडानिया गांव के रहने वाले हैं. साइकिल से पांच देशों की यात्रा करने निकले हैं. अपने अनोखे सफर के जरिये वह लोगों को फिट रहने और पर्यावरण बचाने का संदेश दे रहे हैं. इससे पहले जैरी ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर साइकिल से पूरा किया है. उन्होंने 3 नवंबर 2021 को कश्मीर के लाल चौक से यात्रा शुरू की और 5 जनवरी 2022 को करीब चार हजार किलोमीटर का सफर तय करके कन्याकुमारी पहुंचे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Kim Jong Un या George Soros के साथ डिनर? S Jaishankar ने किसे चुना?