10 घंटे तक दीवार और छत पर घूमता रहा बाघ, IFS ने कहा- टाइगर से ज्यादा लोगों को कंट्रोल करना है मुश्किल

रिहायशी इलाके में एक बाघ घुस आया और इधर-उधर घूमते हुए इलाके में सनसनी फैला दी. कोई बाघ को देख डर से थर-थर कांपता दिखा, तो किसी ने इस पूरे नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
पीलीभीत में घर की दीवार पर घंटों से आराम फरमा रहा बाघ

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जो इन दिनों इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, यहां के एक रिहायशी इलाके में देर रात एक बाघ घुस आया और इधर-उधर घूमते हुए इलाके में सनसनी फैलाता दिखा. सुबह होते ही जब रहवासियों की नजर बाघ पर पड़ी तो उनकी डर के मारे सिट्टी-पिट्टी गुल हो गई. बाघ की खबर सुनते ही देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जुड़ गई. कोई बाघ को देखकर डर से थर-थर कांपता दिखा, तो किसी ने इस पूरे नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया. अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

रिहायशी इलाके में घुसा बाघ (Pilibhit Tiger Viral Video)

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बाघ दीवार पर मंडराने के बाद मजे से आराम फरमाता नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि, वन विभाग और पुलिस की टीम को पहले ही सूचित कर दिया गया था. देखा जा सकता है कि, पहले ही दीवार के चारों तरफ बाड़ेबंदी कर दी गई थी, ताकि बाघ किसी पर हमला ना कर दे. ये मामला पीलीभीत के कलीनगर तहसील क्षेत्र के अटकोना गांव की है.

ग्रामीणों के मुताबिक, एक घर के पास दीवार पर डेरा जमाए बैठा ये बाघ  करीब 8 से 10 घंटे से दीवार के ऊपर आराम से टहल-घूम रहा था. बताया जा रहा है कि, वन विभाग की टीम ने करीब 12 घंटे बाद ट्रेंकुलाइज कर बाघ का सफलता पूर्वक रेस्क्यू किया. बता दें कि, ये कोई पहला मौका नहीं है, जब इस तरह से बाघ किसी गांव में घुसा हो. कहा जा रहा है कि,पीलीभीत के गांवों में अक्सर बाघ दस्तक देते रहे हैं, जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत फैल जाती है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

Advertisement

भारतीय वन सेवा अधिकारी परवीन कासवान ने भी इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'दीवार पर टाइगर. जी हां, यह सच है. इस परिस्थिति में सबसे ज्यादा चुनौतिपूर्ण है लोगों को कंट्रोल करना, टाइगर को नहीं. यह घटना उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के पास की है.' वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: SC में NEET पर अहम सुनवाई, CBI को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश |Sawaal India Ka