बच्चे हैं शरारती तो ये रेस्तरां वसूलेगा 'बैड पैरेंटिंग चार्ज', MENU हो रहा वायरल

एक रेस्तरां ने उन ग्राहकों के लिए अपने मेनू में एडल्ट सरचार्ज ऐड किया है, जिनके बच्चे रेस्तरां में अच्छा बिहेव नहीं करते या शरारत करते हैं. इस रेस्तरां का मेनू रेडिट पर शेयर किया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

आमतौर पर बच्चे बाहर जाकर जरूरत से ज्यादा ही शरारत करने लगते हैं. जरा सोचिए कि, कैसा हो अगर बच्चों की इस शरारत के लिए कोई आपसे चार्ज वसूलने लगे. अमेरिका के एक रेस्तरां में कुछ ऐसा ही हो रहा है. जॉर्जिया के एक रेस्तरां ने उन ग्राहकों के लिए अपने मेनू में एडल्ट सरचार्ज ऐड किया है, जिनके बच्चे रेस्तरां में अच्छा बिहेव नहीं करते या शरारत करते हैं. अटलांटा के ब्लू रिज माउंटेन एरिया में स्थित टोकोआ रिवरसाइड रेस्तरां का मेनू रेडिट (Restaurant bad parenting charges) पर शेयर किया गया है, जिसकी तस्वीर वायरल हो रही है.

यहां देखें पोस्ट

रेडिट पर शेयर हुए मेनू लिखा है कि, ‘माता-पिता बनने में असमर्थ वयस्कों' को इसके लिए एक्स्ट्रा चार्जेस (viral menu) देने होंगे. हालांकि, ये शुल्क कितना होगा इसका जिक्र नहीं किया गया है, सिर्फ "$$$" लेबल किया गया है. दरअसल, ये रेस्तरां ‘कोई सम्मान नहीं, कोई सेवा नहीं' नीति का पालन करता है. ऐसे में ग्राहकों को कर्मचारियों, संपत्ति और खुद के प्रति 'सम्मानजनक' रहने की चेतावनी भी दी गई है.

लगते हैं ये चार्जेस

इतना ही नहीं इस रेस्तरां में 6 से अधिक लोग अगर पार्टी करने आते हैं, तो उनके बिल (viral Restaurant bill) में अतिरिक्त 20% ग्रेच्युटी जोड़ दी जाती है. इसके अलावा, कार्ड से पेमेंट करने वालों को मेनू पर लिखे कीमतों से 3.5% अधिक भुगतान करना पड़ता है. वहीं टोकोआ रिवरसाइड रेस्तरां में खाना शेयर करने पर भी $3 (249 रुपये) का खर्च आता है. इस रेस्तरां के नियम और अजीबोगरीब चार्जेस सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहे हैं और इसकी काफी आलोचना भी हो रही है.

लोगों ने बताया- पागलपन

एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, 'ये बहुत ही बेकार व्यवहार है.' वहीं दूसरे ने लिखा, 'क्या लोग इसे पे करते हैं.' तीसरे ने लिखा, 'ये तो बड़ा ही पेनफुल है.' वहीं एक ने लिखा, 'इसका सीधा सा मतलब है कि आप टिप न दें, क्योंकि यह पहले से ही ज़बरदस्ती दिया गया है, लेकिन हां यह जगह पागलपन भी है.' 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jharkhand के बाद Maharashtra में तैयारियों का जायजा ले रहा चुनाव आयोग