छुट्टियों के दौरान अगर हो गई बारिश तो होटल करेगा भरपाई, सिंगापुर का ये होटल दे रहा कमाल का ऑफर

सिंगापुर में लगभग आधे साल बारिश होती है, लेकिन लायन सिटी में स्थित इंटरकांटिनेंटल सिंगापुर यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहा है कि उनके मेहमानों की छुट्टियां खराब न हों.

Advertisement
Read Time: 3 mins

आप कहीं छुट्टियां मनाने के लिए गए हैं लेकिन तेज बारिश की वजह से आप घूम न सकें तो बुरा तो जरूर लगता है, लेकिन अगर होटल आपसे उस दिन ठहरने के पैसा ही न लें या आपके चुकाए पैसे वापस कर दे तो ये सच में कमाल की बात होगी. सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर में एक होटल अपने मेहमानों को बारिश के कारण उनकी प्लानिंग बिगड़ने पर रुपए की भरपाई की पेशकश कर रहा है. गौरतलब है कि सिंगापुर में लगभग आधे साल बारिश होती है, लेकिन लायन सिटी में स्थित इंटरकांटिनेंटल सिंगापुर यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहा है कि उनके मेहमानों की छुट्टियां खराब न हों.

होटल के जनरल मैनेजर एंड्रियास क्रेमर ने सीएनएन को बताया, "मैं दोस्तों के एक ग्रुप के साथ बात कर रहा था कि लग्जरी ट्रैवल के लिए हम और क्या कर सकते हैं. एक ने मजाक में कहा कि अच्छे मौसम की गारंटी देने में सक्षम होना लग्जरी ट्रैवल का नेक्स्ट लेवल होगा."

ये है ऑफर

हालांकि, "रेन रेसिस्टेंट ब्लिस" बीमा पैकेज में एक पेंच है. यह केवल सुइट्स में रहने वाले मेहमानों के लिए उपलब्ध है. आउटलेट के अनुसार, जूनियर सुइट के लिए एक रात की कीमत $633 (लगभग ₹ 52,000) से शुरू होती है और प्रेसिडेंशियल सुइट के लिए $3,349 (लगभग ₹ 2.2 लाख) तक जा सकती है. इस पैकेज को पाने के लिए शर्त यह भी है कि बारिश "सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे के बीच दिन के उजाले के दौरान किसी भी चार घंटे के ब्लॉक के भीतर 120 कम्युलेटिव मिनट से अधिक होनी चाहिए." एक उदाहरण का हवाला देते हुए, होटल ने कहा, "अगर शाम 4:00 बजे से शाम 5:30 बजे (90 मिनट) के बीच और फिर शाम 6:00 बजे से शाम 6:30 बजे (30 मिनट) के बीच लगातार बारिश होती है, तो एक वाउचर लागू हो जाएगा. "

Advertisement

होटल ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है, "रेन प्रोटेक्शन इंश्योरेंस पैकेज विशेष रूप से जूनियर सुइट्स, वन-बेडरूम सुइट्स, रॉयल सुइट्स, एंबेसडर सुइट्स और प्रेसिडेंशियल सुइट्स के लिए SGD$850++ प्रति कमरा प्रति रात से उपलब्ध है. अगर बारिश के कारण आपकी योजनाएं बाधित होती हैं तो अपने एक-रात के कमरे की दर पर छूट वाउचर प्राप्त करें."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: Mobile के जमाने में Hezbollah क्यों कर रहा पेजर का इस्तेमाल ? | Lebanon News
Topics mentioned in this article