मालिक की मौत पर जोर से रोने लगा बछड़ा, प्यार देख लोगों ने अंतिम संस्कार बछड़े से ही करवाया

गांववाले के अनुसार, मालिक का नाम मेवालाल ठाकुर है. उनकी कोई संतान नहीं है. कुछ साल पहले उन्होंने इस बछड़े को पाला था, मगर आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने पड़ोस के गांव में इसे बेच दिया. सबसे हैरान कर देने वाली बात है कि बछड़े को मेवालाल की मौत के बारे में जानकारी कैसे मिली.

Advertisement
Read Time: 14 mins

दिल अगर मिलता है तो इंसान का जानवरों से भी प्रेम हो जाता है. अगर हमारा व्यवहार अच्छा रहता है तो जानवर भी हमसे प्रेम करते हैं. वो भी हमारी खुशी में शामिल होते हैं और दुख में भी. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स की मौत पर बछड़ा उससे अंतिम समय मिलने श्मशान घाट आ गया. मालिक के जाने के गम में शव के पास ही ख़ूब रोया. इस घटना के कई लोग साक्षी भी हैं. ऐसा नज़ारा इससे पहले कभी नहीं देखने को मिला. वीडियो में देखा जा सकता है कि बछड़ा मालिक के अंतिम दर्शन के लिए भी तड़प रहा था.

देखें वायरल वीडियो

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये घटना झारखंड के हजारीबाग के चौपारण क्षेत्र का है. एक बछड़ा अपने मालिक के जाने के गम में इतना भावुक हो गया कि इंसानों की तरह विलाप करने लगा. इस नज़ारे को देखकर सभी लोग हैरान हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बछड़ा मालिक से बिछड़ कर रो रहा है. शव के पास दुखी होकर तड़प रहा है. 

Advertisement

गांववाले के अनुसार, मालिक का नाम मेवालाल ठाकुर है. उनकी कोई संतान नहीं है. कुछ साल पहले उन्होंने इस बछड़े को पाला था, मगर आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने पड़ोस के गांव में इसे बेच दिया. सबसे हैरान कर देने वाली बात है कि बछड़े को मेवालाल की मौत के बारे में जानकारी कैसे मिली, ये रहस्य है. इतना प्यार कभी देखने को नहीं मिला है. गांववाले ने इस प्यार को देखते हुए फैसला लिया ये बछड़ा ही मेवालाल का बेटा है. लोगों ने अंतिम संस्कार बछड़े से ही करवाया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold