खाना बनाने के लिए स्टूडेंट का जुगाड़ वायरल, कुकर में एकसाथ 10 मिनट में बना लेते हैं तीन डिश, यूजर्स बोले- निंजा तकनीक

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुकर में एकसाथ और वो भी 10 मिनट के अंदर तीन डिश तैयार हो जाती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

बहुत से लड़के-लड़कियों को अपने घर से दूर जाकर या किसी दूसरे शहर में जाकर पढ़ाई करनी पड़ती है. ऐसे में छात्र अपना ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई में ही देना चाहते हैं, लेकिन घर से दूर रहने की वजह से अपने बाकी काम भी उन्हें खुद ही करने पड़ते हैं. जिसके लिए हर स्टूडेंट यही चाहता है कि कैसे कम से कम समय में स्वादिष्ट खाना तैयार हो जाए. खासकर बिहार और यूपी के स्टूडेंट जो मैगी खाना कम पसंद करते हैं, तो ऐसे में उनकी सबसे पसंदीदा और जल्दी तैयार होने वाली डिश है दाल, चावल और चोखा. ये खाने में भी स्वादिष्ट होता है और इससे पेट भी ठीक से भर जाता है.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुकर में एकसाथ और वो भी 10 मिनट के अंदर तीन डिश तैयार हो जाती है. अगर आप भी कम समय में खाना बनाना चाहते हैं तो ये वीडियो आपके लिए भी बहुत काम का है और आपको भी ये वीडियो जरूर देखना चाहिए. 

देखें Video:

Advertisement

वायरल हो रहा ये वीडियो सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर zaikathefoodtube नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में आप देखेंगे कि सबसे पहले कुकर में जीरा, प्याज और टमाटर को फ्राई करके इसमें दाल डाल दी जाती है. फिर इस मिश्रण के ऊपर धुले हुए चावल को एक लोटे में भरकर रख दिया जाता है. और इसी के साथ आलू छीलकर उसे भी इस कुकर में ही रख दिया जाता है. 

Advertisement

कुछ देर बाद जब कुकर का ढक्कन खोला गया तो आप देखेंगे कि दाल और चावल अच्छे से पक गए हैं और आलू भी उबल गया है. बस अब इस आलू में नमक, तेल, कच्चा प्याज, टमाटर मिक्स करके चोखा तैयार करना है. लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. खासतौर पर स्टूडेंट्स को. इस वीडियो को अबतक 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर बहुत से लोग कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- आज पता चला एक तीर से तीन शिकार होते है. दूसरे ने लिखा- हम प्रयागराज छात्रों के पास ये टैलेंट बहुत पहले से है. तीसरे ने लिखा- ज्ञानवर्धक जानकारी. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन
Topics mentioned in this article