सालों से वीरान पड़े एक घर के अंदर मिले 5 नर कंकाल, आखिरी बार 2019 में आए थे नजर

हाल ही में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, कुछ सालों से वीरान पड़े एक घर में पांच लोगों के कंकाल मिले हैं, जिसके बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Chitradurga Skeleton Found: कर्नाटक (Karnataka) के चित्रदुर्ग जिले (Chitradurga district) में एक घर के अंदर एक ही परिवार के पांच सदस्यों के कंकाल (skeletal) पाए गए हैं. पुलिस (police) ने जब छानबीन की तो पता चला कि यह परिवार पूरी तरह से एकांत जीवन जीता था. परिवार के कई लोग गंभीर रूप से बीमार थे. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

घर में मिले 5 लोगों के कंकाल

पुलिस ने बताया कि, उन्हें संदेह है कि ये नर कंकाल सेवानिवृत्त सरकारी कार्यकारी इंजीनियर जगन्नाथ रेड्डी (85) जगन्नाथ रेड्डी, उनकी पत्नी प्रेमा (80), बेटी त्रिवेणी (62) और बेटे कृष्णा (60) और नरेंद्र (57) के हो सकते हैं. हालांकि, मृतकों की पहचान फॉरेंसिक जांच के बाद ही की जा सकती है. समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि, जिस घर से कंकाल मिले हैं, वह चित्रदुर्ग एक्सटेंशन पुलिस स्टेशन क्षेत्र में आता है.

Advertisement

आखिरी बार 2019 में आए थे नजर

पुलिस को घटना के बारे में गुरुवार को स्थानीय मीडिया कर्मियों के माध्यम से पता चला, जिन्हें इलाके के एक व्यक्ति ने सूचित किया था. पुलिस ने गुरुवार शाम घटनास्थल का दौरा किया और इस घटना के बारे में परिवार के परिचितों और रिश्तेदारों से बात की. मृतकों के रिश्तेदारों ने पुलिस को बताया कि, ये परिवार पूरी तरह से एकांत जीवन जी रहा था. उन्होंने नाते-रिश्तेदारों से भी बातचीत बंद कर दी थी. परिवार के सदस्य किसी गंभीर स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे थे. पड़ोसियों ने दावा किया है कि, उन्होंने पिछले तीन साल से परिवार के किसी भी सदस्य को नहीं देखा है. पुलिस ने मुताबिक, पांचों को आखिरी बार जून-जुलाई 2019 के आसपास देखा गया था और तब से उनका घर बंद था.

Advertisement

दो महीने पहले टूटा मेन गेट

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि, 'घर हमेशा बंद रहता था. लगभग दो महीने पहले, सुबह की सैर के दौरान, स्थानीय लोगों ने देखा कि मेन गेट के लकड़ी का दरवाजा टूटा हुआ था, लेकिन लोगों ने इस बारे में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी.'

Advertisement

FSL की टीम कर रही है जांच

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि, घर के अंदर घटनास्थल पर कई बार तोड़फोड़ की गई है. पुलिस जब घर के अंदर दाखिल हुई तो उन्हें एक कमरे में चार कंकाल (दो बिस्तर पर और दो फर्श पर) मिले, जबकि एक अन्य कंकाल दूसरे कमरे में मिला. सबूत इकट्ठा करने के लिए देवेंगेरे से फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) टीम और सीन ऑफ क्राइम ऑफिसर्स (SOCO) को बुलाया गया और घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई.

Advertisement

अधिकारी ने कहा कि, मौत का सटीक कारण स्पष्ट नहीं है. यह आत्महत्या या कुछ और हो सकता है. हम जांच के शुरुआती चरण में हैं. फोरेंसिक जांच और शव परीक्षण व रिपोर्ट आने के बाद ही हम मौत के कारण का पता लगा पाएंगे.'

घटना पर क्या बोले कर्नाटक के गृह मंत्री

इस बीच, तुमकुरु (Tumakuru) में पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर (G Parameshwara) ने कहा कि, 'एक घर में पांच कंकाल मिलने की खबर है, जिन लोगों के कंकाल बरामद किए गए हैं, वह कौन लोग हैं. उनके बारे में जानकारी मांगी गई है. मैंने पुलिस को घटना की जांच का निर्देश दिया है. घटना के संबंध में एसपी, आईजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है.' 

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: Hezbollah Chief Hassan Nasrallah को गुप्त जगह दफनाया गया