यह ख़बर 08 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

छत पर हलीम भट्ठी के कारण गिरा सिकंदराबाद का होटल?

खास बातें

  • जीएचएमसी के आयुक्त टी. कृष्ण बाबू ने कहा कि हलीम भट्ठी निर्माण और इसके लिए काफी मात्रा में पानी का उपयोग करने से ढांचा कमजोर हो गया होगा और इसी कारण इमारत गिर गई होगी।
हैदराबाद:

सिकंदराबाद में सोमवार सुबह सिटी लाइट होटल के धाराशायी होने की घटना के पीछे छत पर हलीम भट्ठी के निर्माण से संबंधित गतिविधि को प्रमुख संभावित कारण माना जा रहा है। होटल के मलबे में कम से कम छह लोग दब कर मर गए और कई औरों के भी दबे होने की आशंका है।

हलीम मुस्लिमों के पवित्र रमजान माह के दौरान बनाया जाने वाला एक लोकप्रिय व्यंजन है। दो-तीन दिनों में रमजान का महीना शुरू होने वाला है। कथित तौर पर होटल के मालिक ने रमजान की तैयारी के लिए छत पर हलीम भट्ठी बनवाने का काम शुरू किया था और इसके लिए कुछ मजदूर लगाए थे।

बृहद हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आयुक्त टी. कृष्ण बाबू ने कहा कि भट्ठी निर्माण और इसके लिए काफी मात्रा में पानी का उपयोग करने से ढांचा कमजोर हो गया होगा और इसी कारण इमारत गिर गई होगी।

उन्होंने हालांकि कहा कि पूरी जांच के बाद ही सही कारण का पता चलेगा।

उन्होंने हालांकि कहा कि यह इमारत उन पुरानी इमारतों में शामिल नहीं थी, जिसे जीएचएमसी ने जीर्ण-शीर्ण अवस्था में होने के कारण मानसून से पहले ढहाए जाने के लिए नोटिस जारी किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कृष्ण बाबू के मुताबिक, जीएचएमसी ने 57 इमारतों को ढहाए जाने के लिए नोटिस दिया था और पिछले एक महीने में 15 को ढहाया भी जा चुका था। सिटी लाइट होटल ईरानी चाय, बिरयानी और अन्य स्वादिष्ट व्यंजन के लिए जाना जाता था।