अंटार्कटिका में जान की बाजी लगाकर ऑफिस में काम करते हैं लोग, वर्किंग सिचुएशन देख लोगों के फूले हाथ पैर

अंटार्कटिका का जानलेवा मौसम, तूफान जैसी हवा के बीच कोई दफ्तर जाकर कैसे काम करता है, ये वही जानता है जो वहां काम करता होगा. ऐसे ही एक शख्स ने अंटार्कटिका के अपने दफ्तर के कुछ पल एक वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर साझा किए हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

आपकी वर्किंग लाइफ कैसी है? सुबह उठते हैं, बस, मेट्रो या कार से दफ्तर जाते हैं. आराम से काम करते हैं और लौट आते हैं. एक सामान्य इंसान की वर्किंग लाइफ कुछ ऐसी ही होती है, लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी है जहां दफ्तर में काम करने के लिए लोगों को जान की बाजी तक लगानी पड़ जाती है. अंटार्कटिका का जानलेवा मौसम, तूफान जैसी हवा के बीच कोई दफ्तर जाकर कैसे काम करता है, ये वही जानता है जो वहां काम करता होगा. ऐसे ही एक शख्स ने अंटार्कटिका के अपने दफ्तर के कुछ पल एक वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर साझा किए हैं, जिनको देखकर आपको भी हैरानी हो जाएगी.

यहां देखें वीडियो 

पहली नजर में लगेगा ट्रेन चल रही है  

ये दिलचस्प वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. कैप्शन से पता चलता है कि, वीडियो अंटार्कटिका के किंग जार्ज आइसलैंड का है, जहां बर्फीले तूफान के बीच दफ्तर पहुंचा एक शख्स अपने दफ्तर का दरवाजा बंद करने की जंग लड़ रहा है. इतने तेज बर्फीले तूफान में जहां इंसान कब उड़ जाए पता ना चले, ऑफिस भी जाना जरूरी है और कामकाज भी निपटाने जरूरी हैं. इससे साफ पता चलता है कि, दुनिया के एक कोने में दुरूह मौसम में जानलेवा परिस्थितियों के बीच भी ऑफिस भी चलता है और जिंदगी भी चलती है. हम जरा सी गर्मी या सर्दी बढ़ते ही ऑफिस से छु्ट्टी मार लेते हैं, वहीं ऐसे भी लोग हैं, जो आंधी तूफान के बीच रोज अपने दफ्तर जाते हैं. पहली नजर में वीडियो को देखकर लगता है कि, शायद ये शख्स चलती ट्रेन में गेट बंद करने की कोशिश कर रहा है. थोड़ा ध्यान से देखने पर पता चलता है कि बाहर तूफानी हवा चल रही है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर हिट हो रहा है वीडियो    

कुछ दिन पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. अब तक इसे नौ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो पर तरह तरह के कमेंट्स आ रहे हैं, जिसमें लोग हैरानी जाहिर कर रहे हैं. हालांकि, एक यूजर ने जरा दिमाग लगाकर सवाल पूछा है कि, मुझे समझ नहीं आ रहा है कि दरवाजा बाहर की बजाय अंदर की तरफ खुलने वाला क्यों नहीं बनाया गया है. सवाल तो वाजिब है, लेकिन वहीं की सिचुएशन के बारे में वहां के लोग ही ज्यादा जानते होंगे, ऐसा कहा जा सकता है. एक शख्स ने लिखा है, ऐसा लगा जैसे ट्रेन चल रही है.

Advertisement

ये भी देखें- न्यूली एंगेज्ड परिणीति चोपड़ा ने मुंबई लौटने पर प्रशंसकों का किया अभिवादन

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग