VIDEO: एक ही नाम के 178 लोग, नाम लेते ही स्टेज पर पहुंचे, देख हर कोई रह गया हक्का बक्का

Guinness World Record: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक बेहद दिलचस्प वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया है, जो इन दिनों लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. यह रिकॉर्ड जापान में बनाया गया है, जहां एक ही नाम के 178 लोग एक ही समय पर एक ही जगह मौजूद रहे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
VIDEO: एक ही नाम के 178 लोग एक जगह हुए इकट्ठे, बन गया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

178 People With Same Name On Same Podium: हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में एक और कीर्तिमान जुड़ गया है, जो जरा हटके है, जिसके बारे में जानकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. दरअसल, यह रिकॉर्ड है एक ही जगह पर एक ही नाम के कई लोग का (Record Of Many People With The Same Name), जो वाकई बेहद दिलचस्प है. आपने अक्सर अपने स्कूल, कॉलेज या फिर ऑफिस में एक ही नाम के एक, दो या ज्यादा से ज्यादा तीन लोगों को देखा होगा, लेकिन जापान (Japan) में एक-दो नहीं बल्कि एक ही नाम के 178 लोग एक समय पर एक ही जगह मौजूद रहे, जिनका नाम आज गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) में शामिल है.

यहां देखें वीडियो

दरअसल, टोक्यो स्थित शिबुया जिले के एक ऑडिटोरियम में हिरोकाजू तनाका नाम के 178 लोग एक जगह इकट्ठे हुए थे, जो वाकई हैरान कर देने वाला माहौल था. खास बात यह भी थी कि, इसे कार्यक्रम को 'एक ही नाम के लोगों की सबसे बड़ी सभा' नाम दिया गया था, जो अब वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है. बता दें कि, इससे पहले यह रिकॉर्ड मार्था स्टीवर्ट्स नाम के 164 लोगों ने साल 2005 में अमेरिका में एक साथ आ कर बनाया था. बताया जा रहा है कि इस पूरे कार्यक्रम के कर्ताधर्ता टोक्यो के एक कॉर्पोरेट कर्मचारी हिरोकाज़ु तनाका थे, जिनकी ही ये सोच थी कि एक ही नाम के लोगों को एक साथ लाया जाए. 

बताया जा रहा है कि यह आइडिया उनके दिमाग में तब आया था, जब उन्होंने टीवी पर बेसबॉल खिलाड़ी हिरोकाज़ु तनाका को ओसाका किंतेत्सु टीम में देखा था. बता दें कि इस सभा में सबसे छोटा हिरोकाजू तनाका तीन साल का था, जबकि सबसे उम्रदराज हिरोकाजू तनाका 80 वर्ष के थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जापान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं 40 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. 

Advertisement

* ""''ढूंढो तो जाने' आमों के बीच छिपा है एक तोता, ढूंढने में बड़े-बड़े सूरमा भी हो चुके हैं फेल!
* ''खड़े ट्रक पर लड़की ने घुसा दी स्कूटी, VIDEO देख लोगों ने कहा 'पापा की परी'
* "हाथापाई के दौरान लड़के को दिया चलती ट्रेन से धक्का, वायरल हुआ रोंगटे खड़े कर देने वाला VIDEO

Advertisement

देखें वीडियो- मलाइका अरोड़ा योगा क्‍लास के बाहर हुईं स्‍पॉट, हाथ हिलाकर किया पैपराजी का अभिवादन

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India