दान की पेटी में पड़े मिले सोने जैसे चमचमाते हुए जूते, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

ओरिगॉन के एक शेल्टर होम के डोनेशन बॉक्स में कोई शख्स जूते ही दान करके गया. लेकिन ये कोई ऐसे वैसे या आम जूते नहीं थे. इन जूतों की कीमत सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
दान में मिले स्पेशल जूतों की है अपनी कहानी

दान की पेटी खुलती है तो उससे क्या कुछ निकलने की उम्मीद होती है. ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि दान पेटी से अलग-अलग डिनोमिनेशन के नोट निकलेंगे. संभव है कभी घर में रखी कोई कीमती चीज उस पेटी में नजर आए. मसलन सोने का कोई जेवर, चांदी का तार जैसी चीजें. लेकिन, क्या आप सोच सकते हैं कि कोई शख्स दान पेटी में जूते दान करके जाए. ओरिगॉन के एक शेल्टर होम के डोनेशन बॉक्स में कोई शख्स जूते ही दान करके गया. लेकिन ये कोई ऐसे वैसे या आम जूते नहीं थे. इन जूतों की कीमत सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे.

स्पेशल हैं ये जूते
ओरिगॉन के बर्नसाइड शेल्टर होम की दान पेटी में जो जूते मिले हैं वो एयर जॉर्डन 3 एस हैं. जिन्हें खासतौर से स्पाइक ली के लिए बनाया गया था. दुनियाभर में ख्याति प्राप्त शू डिजाइनर टिंकर हैटफील्ड ने स्पाइक ली के लिए ये जूते डिजाइन किए थे साल 2019 में. ये स्नीकर्स खासतौर से एकेडमी अवॉर्ड में पहनने के लिए बनाए गए थे. जिनकी कीमत दस हजार डॉलर आंकी गई है जो भारतीय करेंसी में करीब 8,34,100 रु. होती है. दान पेटी में इतने महंगे जूते देखकर प्रबंधन के भी होश उड़ गए. लेकिन बाद में इसे नीलाम करने का फैसला किया गया. जिसमें Sotheby ने इन्हें 20 हजार डॉलर (रु. 16,67,013) में खरीदा.

सोने से चमकते जूते
दान में मिले ये जूते दिखने में भी नायाब हैं. Sotheby के मुताबिक जूते आकर्षक मैटेलिक गोल्ड मास्क से बने हैं. जिन पर एलिफेंट प्रिंट है. उसपर काले, सफेद और आइस ब्लू का भी कंट्रास्ट वर्क है. इसके अलावा हील में बेसपोके लोग्स हैं. इन शूज को कभी पब्लिक के लिए रिलीज नहीं किया गया था, इसलिए भी इनका दान में मिलना  चौंकाने वाला है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Pollution News: गैस चैंबर बन रही दिल्ली, आनंद विहार में AQI 348 पार, अगले तीन बुरा हाल
Topics mentioned in this article