मेरठ में कपड़े की दुकान में घुसा विशालकाय अजगर, लोगों में मची अफरा-तफरी, काफी मशक्कत के बाद किया गया रेस्क्यू

दुकान के मालिक रवि कुमार ने तुरंत अपने कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ दुकान खाली कर दी और मेरठ वन विभाग को भी सूचना दी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मेरठ में कपड़े की दुकान में घुसा विशालकाय अजगर

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में एक दुकान का मालिक उस समय हैरान रह गया जब उसने अपनी दुकान के अंदर एक विशाल अजगर (Giant Python) देखा. दुकान के मालिक रवि कुमार ने तुरंत अपने कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ दुकान खाली कर दी और मेरठ वन विभाग को भी सूचना दी.

मेरठ के लालकुर्ती बाजार में एक कपड़े के शोरूम में एक विशालकाय अजगर के घुसने से हड़कंप मच गया, जिससे ग्राहक और दुकानदार दोनों हैरान रह गए. अप्रत्याशित आगंतुक, जिसकी लंबाई लगभग 8.5 फीट और वजन 18 किलोग्राम था, दुकान में टंगे कपड़ों पर रेंगने लगा, जिससे वहां मौजूद लोगों में घबराहट फैल गई.

Advertisement

हंगामा तब शुरू हुआ जब एक ग्राहक ने अजगर को देखा और दुकानदार से सांप की मौजूदगी के बारे में पूछा. शुरुआत में चूहा समझकर दुकानदार कपड़ों के बीच अजगर को देखकर चौंक गया, जिससे डरे हुए ग्राहकों और दुकानदारों को तेजी से बाहर भागना पड़ा.

देखें Video:

अराजक दृश्य ने भीड़ को आकर्षित किया और दर्शकों ने इस असामान्य घटना को वीडियो में कैद कर लिया. मेरठ वन विभाग को तुरंत सूचित किया गया और स्थिति को संभालने के लिए एक टीम भेजी गई. कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर अजगर को पकड़ लिया.

सौभाग्य से, ऑपरेशन किसी भी शामिल शख्स को नुकसान पहुंचाए बिना संपन्न हुआ. वन विभाग की टीम ने वन्यजीव बचाव में विशेषज्ञता दिखाते हुए अजगर को जंगल में उसके प्राकृतिक आवास में वापस पहुंचाया. अधिकारियों ने खुलासा किया कि अजगर संभवतः पास के नाले से चूहों का पीछा करते हुए शोरूम में घुस गया था.

Advertisement
Topics mentioned in this article