पेरिस में लोगों ने देखा 'स्पाइडर मैन' का Live करतब, राष्ट्रपति ने खुद दिया बड़ा 'इनाम', देखें VIDEO

पेरिस में एक युवक ने चौथी मंजिल की बालकनी पर लटकते हुए बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी और बच्चे को बचा लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
'

'जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय' यह कहावत उस वक्त सच होती नजर आई, जब पेरिस में एक युवक ने चौथी मंजिल की बालकनी पर लटकते हुए बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी और बच्चे को बचा लिया. वीडियो के कैप्शन के मुताबिक, घटना का वीडियो वायरल होने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने युवक को मिलने के लिए बुलाया और उसे नागरिकता देने का वादा किया.

दरअसल, युवक एक इमारत की चौथी मंजिल की बालकनी से लटक रहे बच्चे को बचाने के लिए 'स्पाइडर मैन' स्टाइल में इमारत पर चढ़ने लगा. वह एक-एक मंजिला पार करते हुए देखते ही देखते वह बच्चे तक पहुंच जाता है और एक व्यक्ति की मदद से बच्चे को बचा लेता है. इसके बाद घटना की वीडियो कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया और यह वायरल गया.

यहां देखें वीडियो

जानकारी के मुताबिक, युवक का नाम मामौदु गासामा बताया जा रहा है, जो माली देश का रहने वाला है. गसामा नौकरी की तलाश में पेरिस आया था और प्रवासी के तौर पर रह रहा था. वीडियो वायरल होने के बाद लोग उसे रियल लाइफ 'स्पाइडर मैन' के नाम से बुलाने लगे हैं.

गासामा के इस साहसिक काम के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने उन्हें मिलने के लिए अपने ऑफिस बुलाया. यहां मैक्रों ने 'स्पाइडर मैन' को फ्रांस की नागरिकता देने की घोषणा की. इसके साथ ही गासामा को पेरिस फायर ब्रिगेड में नौकरी भी मिल गई है. घटना साल 2018 की बताई जा रही है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India