तस्वीर में छिपा ये चेहरा खोल रहा है जिंदगी के राज, जानें क्या है इसके पीछे खास

ट्विटर पर शेयर किए गए इस पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस पोस्ट को अब तक 2.6 मिलियन लोग देख चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है ये तस्वीर.

कहतें हैं कि, एक तस्वीर कई राज बयां कर सकती है. इंटरनेट की दुनिया में अक्सर ऐसी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देती हैं. वहीं कुछ तस्वीरें ऐसी भी होती हैं, जो दिमाग की अच्छी खासी कसरत करवा देती है, यानि की इन तस्वीरों से छिपे राज को समझने के लिए कई बार दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है, जिसे देखकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वायरल हो रही इस तस्वीर में किसी को एक दुखी चेहरा नजर आ रहा है, तो किसी को गंदगी, खराब सड़क और झुग्गियां दिखाई पड़ रही हैं. अब देखना यह है कि, आपको इस तस्वीर में सबसे पहले क्या नजर आ रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स को इस तस्वीर में गंदगी, झुग्गियां और पानी से भरा एक रास्ता दिखाई दे रहा है. ध्यान से देखने पर इसमें एक चेहरा उभर कर सामने आता है.

यहां देखें पोस्ट

वायरल हो रही इस फोटो को कुछ लोग ने AI जनेरेटेड बता रहे हैं, तो कुछ इसे फोटोशॉप्ड बता रहे हैं. 18 अगस्त को शेयर इस पोस्ट को अब तक 2.6 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 37 हजार से ज्यादा लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है. इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'एक शानदार तस्वीर.' पोस्ट देख चुके लोगों ने इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दिए हैं. एक यूजर ने इसे 'पेरिडोलिया' का अच्छा उदाहरण बताया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, किसी भी चीज में एक अर्थ ढूंढना या दिखाई देना पेरिडोलिया कहलाता हैं.
 

Advertisement

ये भी देखें- 'रॉकी और रानी' में धर्मेंद्र के किसिंग सीन पर क्या बोले सनी देओल?

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP