ड्यूटी के दौरान खाइके पान बनारस वाला... गाने पर नाचने वाले 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, डांस Video वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

पुलिसवालों का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों ने ये कार्रवाई की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

नागपुर (Nagpur) के गांधीबाग इलाके के चार पुलिसकर्मियों (Policemen) को ड्यूटी के दौरान वर्दी में नाचते हुए एक वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद बॉलीवुड के हिट गाने "खाइके पान बनारसवाला" पर नाचते हुए अधिकारियों, एएसआई संजय पाटनकर, हेड कांस्टेबल अब्दुल कय्यूम गनी, भाग्यश्री गिरी और कांस्टेबल निर्मला गवली को देखा गया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों ने ये कार्रवाई की है.

सोशल मीडिया पर भी हुई आलोचना

ऑनलाइन शेयर किए गए इस वीडियो ने तेजी से लोकप्रियता हासिल की और लोगों की ओर से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं सामने आईं. जहां कुछ लोगों ने अधिकारियों का बचाव करते हुए तर्क दिया कि वे खुशी के एक पल के हकदार हैं, वहीं अन्य ने उनके कार्यों की आलोचना की और माना कि ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के लिए ऐसा व्यवहार अनुचित था. वायरल क्लिप ने जल्द ही वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान खींचा.

देखें Video:

डीसीपी ने की कार्रवाई

मामले को गंभीरता से लेते हुए जोन-3 के प्रभारी डीसीपी राहुल मदने ने सभी चार अधिकारियों के निलंबन का आदेश जारी किया. निलंबन में पुलिस बल के भीतर अनुशासन की जरूरत और वर्दी में रहते हुए सम्मानजनक छवि बनाए रखने की जिम्मेदारी पर जोर दिया गया. बार-बार याद दिलाने के बावजूद, अधिकारियों के कार्यों को पुलिस विभाग की छवि को धूमिल करने वाला माना गया, जिसके कारण उन्हें तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है.

Featured Video Of The Day
America में सिख समुदाय को लेकर क्या Rahul Gandhi का बयान Congress के लिए सिरदर्द बन गया है?
Topics mentioned in this article